IND vs ENG: हार के बावजूद नहीं बदलेगा इंग्लैंड का रवैया, मॉर्गन बोले-ऐसे ही खेलते रहेंगे

ऑयन मॉर्गन ने पहले वनडे मैच में 22 रनों की पारी खेली थी. (फोटो साभार-eoinmorgan16)

ऑयन मॉर्गन ने पहले वनडे मैच में 22 रनों की पारी खेली थी. (फोटो साभार-eoinmorgan16)

IND vs ENG: ऑयन मॉर्गन की अगुवाई वाली वनडे की नंबर वन टीम इंग्लैंड को भारत ने पहले मैच में 66 रनों से शिकस्त दी. एक समय इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 135 रन बना लिए थे लेकिन पूरी टीम सिर्फ 251 रनों पर सिमट गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 1:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 66 रनों से शिकस्त दी. एक समय जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय के दम पर मेहमान टीम बिना विकेट खोए 135 रन बना चुकी थी लेकिन इंग्लैंड सिर्फ 251 रनों पर सिमट गया. इस हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि भले ही पहले मुकाबले में हार  मिल हो लेकिन हमारी टीम ऐसी ही खेलना जारी रखेगी.

मॉर्गन ने मैच के बाद कहा, 'इसी तरह से हम खेलना चाहते हैं. वर्ल्ड कप को देखते हुए हम अपने आपको और बेहतर करना चाहते हैं. कभी-कभी ये काम नहीं करता है लेकिन हम 10-20 रन से हारने की बजाय इसी तरह से खेलकर हारना पसंद करेंगे. हम इसी तरह से खेलते रहेंगे.'

दूसरे वनडे से बाहर हो सकते हैं मॉर्गन-बिलिंग्स

ऑयन मॉर्गन और सैम बिलिंग्स का दूसरे वनडे में खेलना संदिग्ध लग रहा है जिससे टीम के लचर अभियान को एक नया झटका लगेगा. कप्तान मॉर्गन के अंगूठे और तर्जनी ऊंगली के बीच के हिस्से में चोट लग गयी थी जिसमें चार टांके लगाने पड़े. एक अन्य घटना में बिलिंग्स को बाउंड्री रोकने के लिये डाइव करने के दौरान ‘कॉलरबोन’ में चोट लग गयी थी.
यह भी पढ़ें:

क्रुणाल पंड्या के ड्रीम डेब्यू पर हार्दिक हुए भावुक, कहा-पापा को तुम्हारे ऊपर गर्व होगा

Krunal Pandya Birthday: 10वीं में 3 बार हुए फेल, सरकारी नौकरी का ऑफर छोड़ बने क्रिकेटर



मॉर्गन ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हमें 48 घंटे और इंतजार करना होगा कि यह चोट कैसी रहती है। शुक्रवार को उपलब्ध रहने की उम्मीद के लिये इसे ज्यादा से ज्यादा समय देना होगा. ’’उन्होंने कहा कि चोटिल होने के कारण वह बल्लेबाजी में शत प्रतिशत नहीं दे पायेंगे जिससे उनके क्षेत्ररक्षण पर भी असर पड़ेगा.

तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 0-1 से पिछड़ रही इंग्लैंड के लिये शुक्रवार को दूसरा वनडे ‘करो या मरो’ का होगा, वर्ना टीम यह श्रृखंला भी गंवा देगी. मॉर्गन ने यह भी कहा कि वे अपने ज्यादातर खिलाड़ियों को मौका देंगे जिसका मतलब है कि मैट पार्किंसन, रीस टॉप्ले और अनकैप खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन के लिए अंतिम एकादश में जगह बन सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज