बड़ी खबर: इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन को किया गया सस्पेंड

इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन को निलंबित किया गया
इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन को निलंबित किया गया

पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने धमाकेदार जीत हासिल की लेकिन पूरी टीम और खासकर इंग्लैंड के कप्तान पर मैच रेफरी की गाज गिरी

  • Share this:
वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड की टीम गजब की फॉर्म में है. वो पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. पांच मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने मंगलवार को पाकिस्तान को करारी मात दी. इंग्लैंड की टीम ने 359 रनों के लक्ष्य को 31 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. हालांकि इस बड़ी जीत के बाद अब इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. दरअसल इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन को एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. ब्रिस्टल में खेले गए वनडे मैच में इंग्लैंड का ओवर रेट धीमा था जिसके बाद मैच रेफरी ने ये कार्रवाई की.

इंग्लैंड के कप्तान और टीम पर जुर्माना
मैच रेफरी ने ऑयन मॉर्गन को एक मैच के लिए सस्पेंड करने के अलावा उनकी 40 फीसदी मैच फीस भी काट ली. सिर्फ ऑयन मॉर्गन ही नहीं इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ियों की भी 20 फीसदी मैच फीस काटी गई है. आईसीसी के नियम 2.22.1 के आधार पर अगर कोई टीम धीमे ओवर रेट से गेंदबाजी करती है तो टीम की 10 फीसदी और कप्तानी की 20 फीसदी मैच फीस कटती है. लेकिन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने इस साल दूसरी बार धीमे ओवर रेट से गेंदबाजी की है इसलिए उन्हें एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया और टीम की 20 फीसदी मैच फीस काटी गई.

इंग्लैंड की बड़ी जीत
इंग्लैंड की जीत में उसके विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शतक ठोका. बेयरस्टो ने 128 रन बनाए. पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सलामी बल्‍लेबाज इमाम उल हक(151) के आतिशी शतक के बूते 9 विकेट पर 358 रन बनाए थे. इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने इस स्‍कोर को मामूली साबित करते हुए केवल 4 विकेट गंवाकर 44.5 ओवर में लक्ष्‍य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही इंग्‍लैंड पांच वनडे की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त ले ली है. आपको बता दें लक्ष्य का पीछा करते हुए ये इंग्लैंड की दूसरी सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले इसी साल इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 361 रनों का स्कोर चेज कर लिया था.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज