एशिया के ब्रैडमैन का बड़ा बयान, कहा-मशीन खराब हो सकती है, लेकिन विराट कोहली की बल्लेबाजी नहीं

एशिया के ब्रैडमैन का बड़ा बयान, कहा-मशीन खराब हो सकती है, लेकिन विराट कोहली की बल्लेबाजी नहीं
विराट कोहली तीनों प्रारूपों में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) तीनों प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2020, 3:26 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. क्रिकेट की दुनिया में समय-समय पर इस बात की बहस उठती रही है कि दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है. ज्यादा पीछे न जाएं तो सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को लेकर अक्सर ये सवाल सामने आ ही जाता था. क्रिकेट जगत का मौजूदा वक्त भी इस बहस से अछूता नहीं है. अब गाहे-बगाहे ये सवाल सामने आ ही जाता है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) में कौन बेहतर बल्लेबाज है. पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और एशिया के ब्रैडमैन के नाम से मशहूर जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) ने इसका जवाब अपने ही अंदाज में दिया है.

विराट कोहली कंप्लीट पैकेज
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) का मानना है स्टीव स्मिथ (Steve Smith) मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज हैं. हालांकि उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) को तीनों प्रारूपों का कंप्लीट पैकेज बताया. जहीर अब्बास ने कहा, बेशक स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली से ज्यादा कंसिस्टेंट हैं. वह लगभग हर सीरीज में रन बनाते हैं. यहां तक कि डेविड वॉर्नर भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

शीर्ष बल्लेबाज को तीनों प्रारूपों में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी



टेलीग्राफ के साथ बातचीत में जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) ने कहा, जैसा कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि एक बल्लेबाज को तीनों प्रारूपों में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है. इस लिहाज से विराट कोहली (Virat Kohli) सभी खिलाड़ियों की तुलना में अधिक निरंतर हैं. अब्बास ने कहा, अगर आप विश्व क्रिकेट में शीर्ष बल्लेबाज के तौर पर स्थापित होना चाहते हैं तो आपको सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. वैसे भी भारतीय टीम बहुत ज्यादा क्रिकेट खेलती है. शीर्ष खिलाड़ी होने के नाते विराट कोहली अधिकतर मैचों में हिस्सा लेते हैं. ये उनका काम है और आज वो इसी की बदौलत हैं इसलिए वो इससे बोर नहीं हो सकते.



विराट की टक्कर का कोई खिलाड़ी नहीं
पूर्व दिग्गज ने साथ ही कहा कि जरा देखिए, विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले कुछ सालों में क्या हासिल कर लिया है. वह कोई मशीन नहीं हैं. यहां तक कि एक मशीन भी कई बार खराब काम कर सकती है. इस वक्त विराट कोहली की टक्कर का कोई खिलाड़ी नहीं है. बाबर आजम को लेकर जहीर अब्बास ने कहा, बाबर पाकिस्तान के लिए निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं. उम्मीद है कि वो लगातार नए मुकाम हासिल करेंगे.

रवि शास्त्री पर जान छिड़कती थी ये एक्ट्रेस, एक मजाक की वजह से खत्म हुआ रिश्ता!

बटलर को न्यूजीलैंड का खिलाड़ी समझ बैठे डिविलियर्स,पूछा-कहां के रहने वाले हो
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading