बड़ी खबर : क्रिकेट पर भी टूटा Corona Virus का कहर, आखिर स्‍थगित हुई टी20 प्रीमियर लीग, क्रिस गेल निराश

विराट कोहली को तकनीकी बल्लेबाज कहा जाता है जो अपने बड़े-बड़े छक्कों के लिए नहीं बल्कि शानदार ड्राइव के साथ चौके लगाने के लिए जाने हैं. यही वजह है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ने उनके लिए काफी मुश्किल है.
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है जिन्होंने 459 मैचों में 529 छक्के लगाए हैं वहीं कोहली ने 379 मैचों में 191 छक्के लगाए हैं.
विराट कोहली को तकनीकी बल्लेबाज कहा जाता है जो अपने बड़े-बड़े छक्कों के लिए नहीं बल्कि शानदार ड्राइव के साथ चौके लगाने के लिए जाने हैं. यही वजह है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ने उनके लिए काफी मुश्किल है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है जिन्होंने 459 मैचों में 529 छक्के लगाए हैं वहीं कोहली ने 379 मैचों में 191 छक्के लगाए हैं.

दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटरों की मौजूदगी वाले टी20 टूर्नामेंट का आयोजन इसी महीने से होना था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 6, 2020, 12:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर दुनियाभर में फैल रहा है. अब तक अकेले चीन (China) में 3 हजार से अधिक मौतें हो गईं हैं. भारत भी इससे अछूता नहीं है. दुनियाभर में कोरोना वायरस के चलते कई बड़े खेल आयोजनों को रद्द करना पड़ रहा है. भारत में भी इसी महीने दुनिया का सबसे लुभावना टी20 टूर्नामेंट यानी इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) शुरू होने वाली है. मगर अब क्रिकेट भी कोरोना वायरस की जद में तेजी से आ रहा है, जिसके चलते बड़े खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली टी20 प्रीमियर लीग को स्‍थगित करने का फैसला किया गया है. ये दूसरा मामला है जब कोरोना वायरस की गाज क्रिकेट पर गिरी है.

क्रिस गेल, संदीप लमिछाने और मोहम्मद शहजाद को लेना था हिस्सा
दरअसल, ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, नेपाल (Nepal) के बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट एवरेस्ट प्रीमियर लीग (Everest Premier League) का आयोजन इसी महीने 14 मार्च से होना था. मगर अब नेपाल सरकार ने कोरोना वायरस (Corona Virus) की गंभीरता को देखते हुए इसे स्‍थगित करने का फैसला किया है. इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle), नेपाल के युवा गेंदबाज संदीप लमिछाने और अफगानिस्तान के ओपनर मोहम्मद शहजाद को भी हिस्सा लेना था. सभी खिलाड़ी टूर्नामेंट के स्‍थगित होने से निराश हैं.

नेपाल में कोरोना वायरस के एक मामले की पुष्टि
एवरेस्ट प्रीमियर लीग (Everest Premier League) के आयोजकों ने एक बयान जारी कर कहा है कि जैसे ही हालात अनुकूल होंगे टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा. नेपाल में कोरोना वायरस (Corona Virus) के एक ही मामले की अब तक पुष्टि हुई है, लेकिन स्वास्‍थ्य मंत्रालय ने लोगों से किसी भी ऐसे समारोह में शामिल न होने की अपील की है जिससे वायरस फैलने की आशंका हो. इससे पहले कोरोना वायरस के चलते इस साल जुलाई से जापान में होने वाले टोक्यो ओलिंपिक पर भी खतरा मंडराने लगा है.



क्रिकेट का दूसरा टूर्नामेंट जिस पर गिरी कोरोना वायरस की गाज
एवरेस्ट प्रीमियर लीग (Everest Premier League) ऐसा दूसरा क्रिकेट टूर्नामेंट है, जिस पर कोरोना वायरस की गाज गिरी है.
इससे पहले थाईलैंड में होने वाली महिला चतुष्कोणीय टी20 सीरीज को भी रद्द कर दिया गया था. इस सीरीज में नीदरलैंड्स, आयरलैंड और जिम्बाब्वे की टीम को भी शामिल होना था.
एवरेस्ट प्रीमियर लीग रद्द करने का फैसला ऐसे समय में किया गया है जब नेपाल के पड़ाेसी देशों, भारत, बांग्लादेश और पाकिस्तान में क्रिकेट खेला जा रहा है.

नेपाल के लोगों के स्वास्‍थ्य की चिंता
एवरेस्ट प्रीमियर लीग के मैनेजिंग डायरेक्टर आमिर अख्तर ने कहा कि हम टूर्नामेंट को स्‍थगित करने के फैसले से खुद भी बेहद निराश और दुखी हैं, लेकिन नेपाल के लोगों और विदेशी खिलाड़ियों के स्वास्‍थ्य की चिंता करना भी हमारी प्राथमिकताओं में से हैं. जितना जल्दी हो सकेगा हम टूर्नामेंट के आयोजन की नई तिथि घोषित करेंगे.

धोनी की सुरक्षा में बड़ी चूक, दौड़ लगाते समय अचानक बैरीकेड...

ब्लड प्रेशर कम होने लगा, धड़कन बढ़ गई, इस खिलाड़ी को मैदान पर ही नजर आई मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज