अपना शहर चुनें

States

रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी की कर दी थी छुट्टी, अब ठोक डाले 99 रन, टीम को जीत दिलाकर ही मैदान से लौटा

आईपीएल के मैच रात 8 बजे ही शुरू होंगे
आईपीएल के मैच रात 8 बजे ही शुरू होंगे

वेस्टइंडीज (West Indies) ने पहले वनडे मैच में आयरलैंड (Ireland) को 100 गेंद शेष रहते पांच विकेट से शिकस्त दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2020, 3:35 PM IST
  • Share this:
ब्रिजटाउन. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खेल पर नजर रखने वाले उसकी मजबूत बल्लेबाजी के भी कायल हैं. इस टीम की बल्लेबाजी का भार संभालने वाले बल्लेबाजों में वेस्टइंडीज (West Indies) के क्रिकेटर इविन लुइस (Evin Lewis) भी शामिल रहे हैं. हालांकि मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में हुई नीलामी से पहले ही इविन लुइस को स्‍थानांतरण विंडो के जरिये राजस्‍थान रॉयल्स को सौंप दिया था. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस से इविन लुइस की छुट्टी करके बदले में राजस्‍थान रॉयल्स से धवल कुलकर्णी को टीम में लिया.

अब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के इस पूर्व बल्लेबाज इविन लुइस (Evin Lewis) ने वेस्टइंडीज के लिए 99 रनों की बेहतरीन पारी खेली है. दरअसल वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. सीरीज के पहले मैच में आयरलैंड ने 180 रन बनाए. इसमें सर्वाधिक स्कोर 31 रनों का रहा, जो विकेटकीपर बल्लेबाज लॉरकन टकर ने बनाया. उनके अलावा मार्क एडेयर ने 29, डीलानी ने 19, बल्‍बिरिन ने 16 और पॉल स्टर्लिंग ने 15 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने 10 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट हासिल किए. उनके अलावा हेडन वॉल्‍श और शेल्डन कॉटरेल ने दो-दो विकेट लिए.

cricket news, ireland vs west indies, west indies cricket team, evin lewis, rohit sharma, mumbai indians, ipl, क्रिकेट न्यूज, इविन लुइस, आयरलैंड वस वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, रोहित शर्मा, आईपीएल, मुंबई इंडियंस
इविन लुइस ने 99 रनों के लिए 99 गेंदें खेलकर 13 चौके और 2 छक्के लगाए. (फाइल फोटो)




अच्छी नहीं रही वेस्टइंडीज की शुरुआत
जवाब में वेस्टइंडीज (West Indies) की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर शे होप 13 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि दूसरे ओपनर इविन लुइस (Evin Lewis) ने ताबड़तोड़ रन बनाने का सिलसिला जारी रखा. तीसरे नंबर पर आए बेन किंग भी 20 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि उन्होंने लुइस के साथ दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की अहम साझेदारी की. इसके बाद क्रीज पर उतरे शिमरॉन हेटमायर भी 8 रन से ज्यादा नहीं बना सके. हेटमायर के बाद बल्लेबाजी के लिए आए निकोलस पूरन 17 और रोस्टन चेस 19 रन बनाकर चलते बने. मगर तब तक इविन लुइस टीम को विजयी मंजिल तक खींचकर ला चुके थे.

cricket news, ireland vs west indies, west indies cricket team, evin lewis, rohit sharma, mumbai indians, ipl, क्रिकेट न्यूज, इविन लुइस, आयरलैंड वस वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, रोहित शर्मा, आईपीएल, मुंबई इंडियंस
वेस्टइंडीज ने आयरलैंड पर 1-0 की बढ़त बना ली है. (फाइल फोटो)


99 रन के लिए 99 गेंदों पर जड़े 13 चौके और 2 छक्के
इविन लुइस (Evin Lewis) ने अपनी 99 रनों की नाबाद पारी के ल‌िए 99 गेंदों का ही सामना किया. इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के लगाए. उनकी शानदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने ये मैच 100 गेंद और पांच विकेट शेष रहते जीत लिया. इविन लुइस के वनडे करियर का ये आठवां अर्धशतक है. अगर वह एक रन और बना लेते तो ये उनका तीसरी वनडे शतक होता. इस मुकाबले में जब वेस्टइंडीज की टीम को विजयी रन बनाना था तो लुइस ने बैरी की गेंद को एक्‍स्ट्रा कवर के ऊपर से छक्के के लिए भेजा, लेकिन गेंद बाउंड्री लाइन से कुछ इंच दूर टप्पा खा गई, जिससे उनका शतक पूरा नहीं हो सका.

पाकिस्तानी के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने बिग बैश लीग में हैट्रिक झटकी

IPL से पहले शाहरुख की टीम को बड़ा झटका,इस दिग्गज खिलाड़ी पर लगा 3 महीने का बैन

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज