लाइव टीवी

क्रिस गेल के 'नक्शेकदम' पर चला ये बल्‍लेबाज़, वेस्‍टइंडीज को हुआ बड़ा नुकसान

News18Hindi
Updated: October 17, 2018, 7:39 PM IST
क्रिस गेल के 'नक्शेकदम' पर चला ये बल्‍लेबाज़, वेस्‍टइंडीज को हुआ बड़ा नुकसान
भारत दौरे से हटे इविन लुईस

कीरन पावेल वनडे में और निकोलस पूरन टी20 टीम में लुईस की जगह खेलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2018, 7:39 PM IST
  • Share this:
पिछले काफी समय से परेशानियों से जूझ रही वेस्टइंडीज टीम को बुधवार को एक और बड़ा झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज इविन लुईस ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए भारत के दौरे से हटने का फैसला किया.

लुईस ने हाल में क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा पेश किए गए केंद्रीय अनुबंध को लेने से इनकार कर दिया था जिससे उन्होंने दुनिया में चल रही विभिन्न लीगों के लिये अपनी उपलब्धता जता दी. वह क्रिस गेल और अन्य स्टार खिलाड़ियों के नक्शेकदमों पर चल रहे हैं.

गेल ने पहले ही भारत में पांच वनडे और तीन वनडे के लिये अपनी अनुपलब्धता के बारे में बता दिया था. वह इस समय शारजाह में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं.


लुईस भारत में टीम के लिये फायदेमंद साबित हो सकते थे, वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये खेल चुके हैं. उनके 35 मैचों में दो वनडे शतक और टी20 में महज 17 मैचों में भी इतने ही शतक हैं.

कीरन पावेल वनडे में और निकोलस पूरन टी20 टीम में  लुईस की जगह खेलेंगे.जबकि अनकैप्ड तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय को भी दोनों टीमों में शामिल किया गया है.

क्रिकेट वेस्टइंडीज के अनुसार, ‘पावेल और पूरन को क्रमश: वनडे और टी20 टीम में इविन लुईस की जगह शामिल करने के लिये कहा गया है. वहीं मैकॉय अलजारी जोसेफ की जगह लेंगे.’

भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज 21 अक्टूबर से गुवाहाटी में शुरू होगी.वेस्टइंडीज वनडे टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलेन सुनील अम्बरिस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, ओबेद मैकॉय, एशले नर्स, कीमो पॉल, कीरन पावेल, रोवमैन पावेल, केमार रोच, मार्लोन सैमुअल्स और ओशाने थॉमस.

टी20 टीम : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फैबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेयर, ओबेद मैकॉय, एशले नर्स, कीमो पॉल, खारी पियरे, केरॉन पोलार्ड, निकोलस पूरन, रोवमैन पावेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफाने रदरफोर्ड और ओशाने थॉमस.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2018, 7:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर