टीम इंडिया के इस पूर्व खिलाड़ी का फेसबुक पर बनाया फर्जी प्रोफाइल, कई बड़े क्रिकेटरों के मांगे फोन नंबर

एक अज्ञात व्यक्ति ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर (Former Indian Cricketer) संदीप पाटिल (Sandeep Patil) के नाम का फर्जी फेसबुक प्रोफाइल (Facebook Profile) बनाकर मशहूर हस्तियों के फोन नंबर मांगने शुरू कर दिए.

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 4:54 PM IST
टीम इंडिया के इस पूर्व खिलाड़ी का फेसबुक पर बनाया फर्जी प्रोफाइल, कई बड़े क्रिकेटरों के मांगे फोन नंबर
संदीप पाटिल टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता रह चुके हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 4:54 PM IST
सोशल मीडिया (Social Media) पर फर्जी अकाउंट बनाना कोई नई बात नहीं है और समय-समय पर ऐसे मामले सामने आते रहे हैं. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चयनकर्ता संदीप पाटिल (Sandeep Patil) भी इसके शिकार हो गए हैं. एक अज्ञात व्यक्ति ने संदीप पाटिल के नाम का फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर मशहूर हस्तियों के फोन नंबर मांगने शुरू कर दिए. एक दोस्त के जरिये जब पाटिल को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

संदीप पाटिल (Sandeep Patil) पिछले हफ्ते दादर में शिवाजी पार्क जिमखाना में थे. तभी उनके एक दोस्त ने पाटिल का ध्यान उनके फेसबुक अकाउंट (Facebook Account) की ओर दिलाया. पाटिल को जैसे ही इसके बारे में पता चला तो उन्होंने पाया कि एक अज्ञात व्यक्ति उनकी तस्वीरों का इस्तेमाल कर इस फर्जी अकाउंट का संचालन कर रहा है. इतना ही नहीं, उस व्यक्ति ने फेसबुक खाते के जरिये बीसीसीआई के कई सदस्यों, क्रिकेटरों और कई मशहूर हस्तियों के नंबर भी मांगे हैं. पाटिल ने तुरंत इसकी भनक लगते ही पुलिस को सूचना दी और शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई.

संदीप पाटिल की शिकायत के आधार पर पुलिस ने इंर्फोमेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया और आरोपी की तलाश में जुट गई. दिलचस्प बात है कि संदीप पाटिल का सोशल मीडिया पर कोई अकाउंट नहीं हैं. Mid-Day की रिपोर्ट के अनुसार, संदीप पाटिल ने कहा कि मेरा किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अकाउंट नहीं है. मेरे एक दोस्त ने मुझे इस फर्जी फेसबुक अकाउंट की जानकारी दी. तभी मुझे इसके बारे में पता चला. मैंने तत्काल इसकी जानकारी बीसीसीआई को दी, जिसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया.

cricket, bcci, indian cricket team, sandeep patil, patil facebook account, cricket news, क्रिकेट, बीसीसीआई, संदीप पाटिल, संदीप पाटिल फेसबुक अकाउंट, भारतीय क्रिकेट टीम

इस बारे में पूर्व क्रिकेटर और संदीप पाटिल के दोस्त आनंद याल्विगी ने कहा कि मुझे पाटिल के फेसबुक अकाउंट से फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली, जिसे मैंने स्वीकार भी कर लिया. इसके बाद इस अकाउंट को संचालित कर रहे व्यक्ति ने मुझसे बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी और पूर्व महिला क्रिकेटर डायना इडुल्जी का फोन नंबर मांगा. मैंने तुरंत इस बात की जानकारी पाटिल को दी, जिन्होंने बताया कि उनका कोई सोशल मीडिया अकाउंट नहीं है. माना जा रहा है कि आरोपी ने कमेंटेटर गौतम भिमानी से भी संपर्क किया और सुनील गावस्कर का नंबर मांगा. नंबर के लिए लगातार दबाव देने पर गौतम भिमानी को शक हुआ और वे सतर्क हो गए.

इस स्टार क्रिकेटर ने ट्वीट की आलिया भट्ट की फोटो, कहा-मैं नहीं जानता कौन हैं?

फिरोजशाह कोटला अब कहलाएगा अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम, DDCA का बड़ा फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 4:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...