होम /न्यूज /खेल /विराट कोहली और हसन अली एक समस्या से जूझ रहे, पूर्व पाक कप्तान ने बताई परेशानी

विराट कोहली और हसन अली एक समस्या से जूझ रहे, पूर्व पाक कप्तान ने बताई परेशानी

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने विराट कोहली और हसन अली की समस्या को एक बताया है. (PIC: AFP, AP)

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने विराट कोहली और हसन अली की समस्या को एक बताया है. (PIC: AFP, AP)

विराट कोहली को वर्तमान में भारतीय टीम से आराम दिया गया है. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कोहली की वर्तमान स्थिति ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

विराट कोहली ने जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ सफेद गेंद क्रिकेट खेला था.
इसके बाद विराट कोहली को सफेद गेंद क्रिकेट से ब्रेक दिया गया है.
हसन अली को एशिया कप 2022 की पाकिस्तान टीम से ड्रॉप कर दिया गया है.

नई दिल्ली. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मोहम्मद हफीज ने विराट कोहली और हसन अली के हालात को समान बताया है. उनका कहना है कि भारतीय ‘रन मशीन’ की स्थिति काफी हद तक वैसी ही है जैसी पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली की है. सभी प्रारूपों में अपनी पीढ़ी के सबसे महान बल्लेबाज माने जाने वाले विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय करियर में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. कोहली एशिया कप के 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे. 33 वर्षीय क्रिकेटर को भारत और वेस्टइंडीज के बीच पूरी सफेद गेंद की सीरीज के लिए आराम दिया गया था.

अपने शानदार करियर में पूर्व कप्तान का इंग्लैंड का दौरा काफी खराब साबित हुआ था. कोहली सभी प्रारूपों में इंग्लैंड के खिलाफ एक भी अर्धशतक का स्कोर बनाने में विफल रहे थे. ‘रन मशीन’ के नाम से मशहूर इस बल्लेबाज का औसत से कम परफॉर्मेंस भारतीय क्रिकेट में बहस का एक मुद्दा बन गया. वहीं, पाकिस्तानी पेसर हसन अली की अगली सफेद गेंद सीरीज से पहले पूर्व ऑल राउंडर मोहम्मद हफीज ने विराट कोहली का जिक्र किया है. इससे पहले हफीज ने कहा था कि हसन अली को काफी पहले ही ब्रेक दे देना चाहिए था, क्योंकि वह गंभीर मानसिक दबाव से गुजर रहे थे.

IND vs WI: रोहित शर्मा से हाथ मिलाकर फैंस हुए खुश, VIDEO में दिखा कैप्टन का याराना अंदाज

बहुत ज्यादा मानसिक दबाव से जूझ रहे हसन अली-विराट कोहली
हसन अली को हाल ही में पाकिस्तान की सफेद गेंद क्रिकेट टीम से ड्रॉप कर दिया गया है. ऐसे में हफीज ने पाकिस्तानी अखबार से कहा, ”विराट कोहली पिछले 10 वर्षों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. मुझे लगता है कि वह भी इसी समस्या का सामना कर रहे हैं, जिससे हसन अली जूझ रहे हैं. उन्हें एक ब्रेक की जरूरत थी, क्योंकि उन पर बहुत अधिक मानसिक दबाव था. विराट को इस सीरीज के लिए आराम देने का उनका फैसला उनके लिए सबसे अच्छा फैसला था.”

मैं तो लूंगा उसको, जिसको बैठना होगा बाहर वो बैठ सकते हैं”, शास्त्री ने की गेंदबाज की पैरवी

विराट कोहली ने खो दिया अपना प्रभाव
हफीज ने एशिया कप से पहले कोहली को आराम देने के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले का स्वागत किया. हफीज ने यहां तक ​​दावा किया कि पूर्व भारतीय कप्तान ने एक खिलाड़ी के रूप में अपना प्रभाव खो दिया था. उन्होंने कहा, ”हर खिलाड़ी को ब्रेक की जरूरत होती है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अच्छा फैसला लिया. यह ब्रेक उन्हें एक प्रभावशाली खिलाड़ी बनने में मदद करेगा. उन्होंने अपना प्रभाव खो दिया है.

एशिया कप 2022 में वापसी करेंगे विराट कोहली
बता दें कि विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी करेंगे, जब भारत 28 अगस्त को एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा. वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एशिया कप-2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी. हसन अली को टीम से बाहर किया गया है और उनकी जगह नसीम शाह को मौका मिला है.

एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हैरिस रौफ, इफ्तिकार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और उसमान कादिर.

Tags: Asia cup, Cricket news, Hasan ali, Mohammad hafeez, Virat Kohli

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें