• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • भारतीय टीम के कोच को लेकर युवराज के बयान से सहमत नहीं गंभीर, कही यह बड़ी बात

भारतीय टीम के कोच को लेकर युवराज के बयान से सहमत नहीं गंभीर, कही यह बड़ी बात

गौतम गंभीर ने इस पाकिस्तानी गेंदबाज को बताया सबसे अच्छा स्पिनर

गौतम गंभीर ने इस पाकिस्तानी गेंदबाज को बताया सबसे अच्छा स्पिनर

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathore) को लेकर बयान दिया था

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि सफल टी20 बल्लेबाजी कोच बनने के लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव जरूरी नहीं है क्योंकि ऐसे कोच का काम खिलाड़ियों को सकारात्मक मानसिकता के साथ खेलने में मदद करना है.

    क्रिकेट से राजनीति में आये गंभीर ने कहा कि टी20 क्रिकेट के लिये अलग से बल्लेबाजी कोच कजरूरत नहीं है. उन्होंने स्टार स्पोटर्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ से कहा ,‘एक विशेष प्रारूप के लिये अलग से टी20 बल्लेबाजी कोच रख सकते हैं. यह सही नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले या पर्याप्त क्रिकेट नहीं खेले व्यक्ति सफल टी20 बल्लेबाजी कोच नहीं बन सकते.’

    चयनकर्ता बनने के लिए जरूरी नहीं है अनुभव
    गंभीर ने कहा ,‘टी20 प्रारूप में एक कोच का काम आपको सकारात्मक मानसिकता देना है ताकि आप स्वाभाविक खेल दिखा सको.’ उन्होंने कहा ,‘वह आपको यह नहीं सिखायेगा कि लैप शॉट कैसे खेलना है या रिवर्स लैप कैसे लगाना है . दुनिया का कोई कोच यह नहीं कर सकता .’ गंभीर ने हालांकि यह कहा कि सफल खिलाड़ी होने से बेहतर चयनकर्ता बनने में मदद मिलती है. उन्होंने कहा ,‘सफल कोच बनने के लिये बहुत क्रिकेट खेला होना जरूरी नहीं है लेकिन चयनकर्ता बनने के लिये यह जरूरी है .’

    युवराज सिंह ने उठाए थे कबिलियत पर सवाल
    एक लाइव सेशन में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारत के मौजूदा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathore) पर सवाल उठाए हैं. उनके मुताबिक वह टी20 क्रिकेट में खिलाड़ियों का मार्गदर्शन रखने की काबिलियत नहीं रखते.युवराज ने एक इंस्टाग्राम सेशन में कहा,‘राठौड़ मेरा दोस्त है. क्या आपको लगता है कि वह टी20 खिलाड़ियों की मदद कर सकता है. उसने उस स्तर पर क्रिकेट खेला ही नहीं है.' विक्रम राठौड़ ने भारत के लिए 1996 से 1997 के बीच छह टेस्ट और सात वनडे खेले हैं. वह टी20 फॉर्मेट में कोई मैच नहीं खेले हैं. युवराज ने रवि शास्त्री पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि टीम के मौजूदा खिलाड़ियों के पास बात करने और सलाह लेने के लिए कोई नहीं है.

    हसनको इलाज के लिए विदेश भेजना चाहती है PCB, लॉकडाउन के कारण बढ़ गई मुश्किलें

    पंजाबी गाने पर नाचते डेविड वॉर्नर का वीडियो वायरल, कहा- हां हमारा पूरा परिवार खो चुका है दिमाग

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज