होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup Semi Final Scenario: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने मिलकर किया श्रीलंका का शिकार

T20 World Cup Semi Final Scenario: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने मिलकर किया श्रीलंका का शिकार

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप सुपर 12 मुकाबले में अफगानिस्तान को दी मात. (AP)

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप सुपर 12 मुकाबले में अफगानिस्तान को दी मात. (AP)

T20 World Cup Semifinal Scenario: ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड ओवल में खेले गए टी20 विश्व कप सुपर 12 के 38वें मैच में हरा दिया ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ग्लेन मैक्सवेल ने 32 गेंदों पर नाबाद 54 रन की पारी खेली
ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने 45 रन का योगदान दिया
नवीन उल हक ने 4 ओवर मे कोटे में 3 विकेट चटकाए

नई दिल्ली.मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंका को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया है. न्यूजीलैंड ने विश्व कप सुपर 12 के 37वें मुकाबले में आयरलैंड (NZ vs IRE) को 35 रन से हराकर सात अंकों के साथ ग्रुप एक में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अफगानिस्तान (AUS vs AFG) को चार रन से हराकर सेमीफाइनल की दौड़ में अपनी दावेदारी को मजबूत कर लिया है.

इस ग्रुप में इंग्लैंड और श्रीलंका (England vs Sri Lanka) की टीमें शनिवार (5 नवंबर ) को आमने सामने होंगी. यदि इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले को जीतने में सफल रही तो उसके 5 मैचों में सात अंक हो जाएंगे. इंग्लिश टीम की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल (T20 World Cup Semi Final Scenario) की रेस से बाहर हो जाएगा. वहीं श्रीलंका अगर जीतने में सफल रहा तो उसके पांच मैचों में छह अंक होंगे जो सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पर्याप्त नही होंगे. वहीं यदि श्रीलंका की टीम शनिवार को इंग्लैंड को हरा देती है तो ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. फिर इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी.

यह भी पढ़ें:Virat Kohli Adelaide Records: 9 मैच… 843 रन.. एडिलेड ओवल में खूब रन उगलता है विराट कोहली का बल्लामैक्सवेल ने खेली अर्धशतकीय पारी

Most victories in T20 World Cup: बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पछाड़ा… जल्द टूटेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

aus vs afg t20 match, aus vs afg t20 world cup match, t20 world cup, t20 world cup 2022, sri lanka cricket team, australia vs afghanistan t20 cricket match, t20 world cup scenario, sri lanka t20 world cup scenario, aaron finch, mohammad nabi, dasun shanaka, टी20 वर्ल्ड कप, टी20 विश्व कप 2022, श्रीलंका क्रिकेट टीम

T20 World Cup Points Table

प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया
न्यूजीलैंड की टीम नेट रनरेट (2.11 3 ) के मामले में बहुत आगे है. ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद सात अंक लेकर प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलिया का नेट रनरेट -0.173 है. इंग्लैड की टीम के 4 मैचों में 5 अंक हैं और उसका नेट रनरेट 0.547 है.

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान मुकाबले की बात करें तो ग्लेन मैक्सवेल ने 32 गेंद में नाबाद 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन अफगानिस्तान ने अंतिम पांच ओवर में कसी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट पर 168 रन पर रोक दिया. मैक्सवेल ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जड़े. उनके अलावा मिचेल मार्श ने 45 रन और मार्कस स्टोइनिस ने 25 रन का योगदान दिया.

डेविड वॉर्नर और मार्श ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की रन गति
टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया जिसके बाद टीम ने कैमरन ग्रीन का विकेट जल्दी गंवा दिया. डेविड वॉर्नर (18 गेंद में 25 रन) और मार्श (30 गेंद में 45 रन) ने अपने स्ट्रोक्स से रन गति बढ़ाई. लेकिन छठे ओवर में फॉर्म में चल रहे वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के विकेट गिरने से पावरप्ले में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 53 रन हो गया. नवीन उल हक की ऑफ कटर ने वॉर्नर को बोल्ड किया जबकि स्मिथ तीन गेंद बाद एलबीडब्ल्यू आउट हुए.

मार्श फिर स्लॉग स्वीप करने के प्रयास में मुजीबुर रहमान की गेंद पर बल्ला छुआकर विकेटकीपर रहमनुल्लाह गुरबाज को कैच देकर आउट हुए जिससे 11वें ओवर में आस्ट्रेलिया ने 86 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. फिर मैक्सवेल और स्टोइनिस ने पांचवें विकेट के लिए महज 29 गेंद में 53 रन की साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर में इजाफा किया.

Tags: Aaron Finch, Afghanistan, Australia, Glenn Maxwell, Mitchell Marsh, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें