खेल

IPL 2020: थर्ड अंपायर का विवादित फैसला, फाफ डुप्लेसी को गलत रन आउट दिया!

IPL 2020: फाफ डुप्लेसी विवादित फैसले के हुए शिकार
IPL 2020: फाफ डुप्लेसी विवादित फैसले के हुए शिकार

फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 22 पर रन आउट हो गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 10:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में एक बार फिर खराब अंपायरिंग का मामला सामने आया है. 13वें सीजन के 14वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) 22 रन बनाकर रन आउट हुए. प्रियम गर्ग के थ्रो पर डुप्लेसी को रन आउट दिया गया. लेकिन उन्हें रन आउट देने पर विवाद हो गया है. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि फाफ डुप्लेसी रन आउट थे और वो थर्ड अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुए.

डुप्लेसी पर थर्ड अंपायर का विवादित फैसला
फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) चेन्नई की पारी के छठे ओवर में रन आउट हुए. केदार जाधव ने उन्हें एक रन के लिए बुलाया लेकिन प्रियम गर्ग ने तेजी से गेंद पकड़ते हुए विकेट पर थ्रो फेंका. इस दौरान विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने गेंद को पकड़कर विकेट पर लगाया लेकिन गेंद उनके हाथ से छूटकर विकेट पर लगी. ऐसा लगा कि गेंद से बेल्स गिरी हैं लेकिन जब रीप्ले देखा गया तो साफतौर पर दिखा कि गेंद विकेट पर जरूर लगी लेकिन बेल्स बेयरस्टो के दस्तानों से गिरी. हालांकि इसके बावजूद थर्ड अंपायर ने डुप्लेसी को रन आउट करार दिया. अंपायर के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर जैसे खलबली मच गई. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने इस फैसले पर शक जताया.

IPL 2020: फाफ डुप्लेसी को गलत रन आउट देने से फैंस नाराज!

डुप्लेसी का आउट होना, चेन्नई के लिए बड़ा झटका


फाफ डुप्लेसी का रन आउट होना चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए सबसे बड़ा झटका था. दरअसल चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए इस सीजन में डुप्लेसी ने ही सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. डुप्लेसी ने 4 मैचों में 2 अर्धशतक ठोके हैं. ऐसे में डुप्लेसी का रन आउट होना चेन्नई के लिए बड़ा नुकसान साबित हुआ. डुप्लेसी के जाने के बाद चेन्नई की टीम मुश्किल में फंस गई क्योंकि उसके अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू, शेन वॉटसन और केदार जाधव भी जल्दी पैवेलियन लौट गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज