Home /News /sports /

faf du plessis credits virat kohli for changing indian cricket ahead of ipl 2022

कोहली की तारीफ में डुप्लेसी ने पढ़े कसीदे, बोले- विराट ने टीम इंडिया को बदल डाला

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी ने विराट कोहली की तारीफ की है. (Photo-AP)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी ने विराट कोहली की तारीफ की है. (Photo-AP)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की है. डुप्लेसी का कहना है कि विराट ने अपनी कप्तानी के दौरान भारतीय क्रिकेट को बदल दिया. विराट इस समय श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू में डे नाइट खेलने में व्यस्त हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट को बदलने में अहम भूमिका निभाई. हालांकि उनकी कप्तानी के दौरान भारत आईसीसी (ICC) की कोई ट्रॉफी नहीं जीत सका. कोहली के कप्तानी काल में भारत दुनिया की सबसे मजबूत टेस्ट टीम के रूप में उभरा. जिसकी तुलना 70 और 80 के दशक की वेस्टइंडीज (West Indies) और स्टीव वॉ, रिकी पोंटिंग के समय अजेय रही ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम से की गई.

वहीं, अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी  (Faf du Plessis) ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. उन्होंने विराट को भारतीय क्रिकेट में बड़ा बदलाव लाने का श्रेय दिया. फाफ को हाल ही में आईपीएल (IPL) टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का कप्तान बनाया गया है.

यह भी पढ़ें:हार्दिक पंड्या क्या IPL 2022 में गुजरात टाइटंस की ओर से गेंदबाजी करेंगे? जानिए उन्हीं की जुबानी

VVS-द्रविड़ ने लिखी स्क्रिप्ट और हरभजन ने तोड़ दिया ऑस्ट्रेलिया का दंभ, किस्सा सबसे रोमांचक मैच का

डुप्लेसी ने स्वीकार किया कि एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान दक्षिण अफ्रीकी टीम का नेतृत्व करते हुए उन्होंने बदलाव देखा. फाफ ने कहा, ‘उन्होंने पहले कभी ऐसी भारतीय टीम नहीं देखी थी. विराट सिर्फ आरसीबी के लिए नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भी हैं. वह खेल के सबसे सम्मानित खिलाड़ियों में से एक हैं. एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में उनका प्रदर्शन शायद सबसे महान क्रिकेटरों में से एक रहा है. उन्होंने अपने बल्ले और कप्तानी से जो कुछ किया उसके लिए बड़ा सम्मान है.’ बीते शनिवार को फाफ डुप्लेसी को आईपीएल 2022 सीजन के लिए आरसीबी का कप्तान नियुक्त किया गया था.

विराट ने भारतीय क्रिकेट को बदला

बकौल डुप्लेसी, ‘ कोहली ने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया है. मैंने देखा है कि यह समय के साथ होता है. इतने लंबे समय तक भारत के खिलाफ खेलते हुए मैं उस बदलाव को देख सकता था. एक प्रतिस्पर्धी फिट भारतीय टीम जो आज दुनिया की बड़ी से बड़ी टीम को टक्कर दे रही है. ऐसा प्रदर्शन पहले कभी किसी भारतीय टीम ने नहीं किया था.’ डुप्लेसी ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के खिलाफ 8 मैचों में साउथ अफ्रीका का नेतृत्व किया. जिनमें 6 टेस्ट और 2 वनडे मैच शामिल थे. इनमें विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने चार टेस्ट और दो वनडे समेत कुल 6 मुकाबले जीते थे. जबकि भारत को 2 टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

Tags: Faf du Plessis, IPL 2022, Rcb, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर