13 छक्कों की मदद से ठोके 320 रन, फिर भी साउथ अफ्रीकी टीम में नहीं मिली जगह!

साउथ अफ्रीका ने फाफ डुप्लेसी को नहीं दी टीम में जगह (फोटो-एएफपी)

साउथ अफ्रीका ने फाफ डुप्लेसी को नहीं दी टीम में जगह (फोटो-एएफपी)

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया है. साउथ अफ्रीकी टीम वेस्टइंडीज में 2 टेस्ट और 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में अपने बल्ले की धमक दिखाने वाले फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) को साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में जगह नहीं दी है. साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान किया. टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके डुप्लेसी का नाम टी20 टीम में भी नहीं था. डुप्लेसी टीम में क्यों नहीं हैं इसपर कोई खबर सामने नहीं आई है. वहीं एबी डिविलियर्स ने भी साउथ अफ्रीकी टीम को बड़ा झटका देते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी से इनकार कर दिया है.

फाफ डुप्लेसी को साउथ अफ्रीका ने टीम में क्यों नहीं चुना इस सवाल का जवाब जल्द मिल सकता है लेकिन ये खिलाड़ी गजब की फॉर्म में चल रहा था. आईपीएल 2021 में फाफ डुप्लेसी ने अपने दमदार प्रदर्शन से चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत दिलाई. फाफ डुप्लेसी ने 7 में से 4 मैचों में अर्धशतक लगाए और उन्होंने चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 320 रन बनाए. डुप्लेसी का औसत 64 ,साथ ही स्ट्राइक रेट भी 145 से ज्यादा का रहा. आईपीएल 2021 में डुप्लेसी ने चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 13 छक्के भी लगाए. ऐसे प्रदर्शन के बावजूद डुप्लेसी को साउथ अफ्रीकी टीम में जगह ना मिलना थोड़ा हैरान करता है.

साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान

साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम- डीन एल्गर (कप्तान), टेंबा बावुमा, क्विंटन डीकॉक, सरेल एरवी, ब्यूरॉन हेन्ड्रीक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, लुंगी एन्गिडी, एनरिक नॉर्खिया, कीगन पीटरसन, मार्को जेनसन, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, प्रेनेलान सुब्रयन, रासी वैन डर दुसां, कायल वेरियेने और लिजाज विलियम्स.
साउथ अफ्रीका की टी20 टीम- टेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक, जॉर्न फॉर्टुइन, रीजा हेन्ड्रीक्स, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, सिसांदा मगाला, यानेमन मलान, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एन्गिडी, एनरिक नॉर्खिया, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वैन डर दुसां, कायल वेरियेने और लिजाज विलियम्स, एंडिलो फेहलुकवायो और ड्वेन प्रीटोरियस.

वेस्टइंडीज ने 15 टी20 मैचों के लिए चुनी 'विस्फोटक' टीम, गेल-रसेल और ब्रावो को भी जगह

साउथ अफ्रीका-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज



10 जून, पहला टेस्ट, सेंट लूसिया.

18 जून, दूसरा टेस्ट, सेंट लूसिया

साउथ अफ्रीका-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज

26 जून- पहला टी20, ग्रेनेडा नेशनल क्रिकेट स्टेडियम

27 जून, दूसरा टी20, ग्रेनेडा नेशनल क्रिकेट स्टेडियम

29 जून, तीसरा टी20, ग्रेनेडा नेशनल क्रिकेट स्टेडियम

1 जुलाई, चौथा टी20, ग्रेनेडा नेशनल क्रिकेट स्टेडियम

3 जुलाई, 5वां टी20, ग्रेनेडा नेशनल क्रिकेट स्टेडियम

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज