ICC टी20 वर्ल्ड कप के लिए फाफ डुप्लेसी ने चुनी अपनी फेवरेट टीमें

फाफ डुप्लेसी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी फेवरेट टीमें चुनी है. (फोटो-एएफपी)

फाफ डुप्लेसी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी फेवरेट टीमें चुनी है. (फोटो-एएफपी)

अनुभवी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी ने मेजबान भारत (India) और गत चैंपियन वेस्टइंडीज (West Indies) को टी 20 विश्व कप जीतने की दौड़ में सबसे आगे बताया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) का काउंटडाउन शुरू हो गया है. सभी टीमें इस बड़े टूर्नामेंट के लिए कमर कस रही हैं. हालांकि, अभी ऑफिशियल तारीखों और शेड्यूल का ऐलान नहीं हुआ है. यह टूर्नामेंट भारत या यूएई में अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है. पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट कैलेंडर में टी20 मैचों का दबदबा होने के साथ प्रशंसकों को इस बड़े इवेंट में बड़े मुकाबलों की उम्मीद है. इस टूर्नामेंट से पहले कई खिलाड़ी, पूर्व खिलाड़ी और एक्सपर्ट टूर्नामेंट में अपनी फेवरेट टीमें चुन रहे हैं. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) ने भी अपनी फेवरेट टीमों के बारे में बताया है.

अनुभवी बल्लेबाज ने मेजबान भारत (India) और गत चैंपियन वेस्टइंडीज (West Indies) को टी 20 विश्व कप जीतने की दौड़ में सबसे आगे बताया है. दोनों ही टीमों में टी20 क्रिकेट के प्रमुख सितारे हैं. ऐसे में फाफ डुप्लेसी ने दोनों को प्रतियोगिता में सबसे आगे बताया है. डुप्लेसी ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''फॉर्मेट जितना छोटा होता जाता है तो उतना ही ज्यादा टीमों के पास मौका भी होता है. अगर मैं ऐसी टीम को देखूं जिसमें ज्यादा आतिशी बल्लेबाज हैं और अनुभव भी है तो वह वेस्टइंडीज है. उनके पास वो सभी खिलाड़ी है, जो इस तीसरी बार खिताब को जीतने का जज्बा रखते हैं.''

WTC 2021 Final: पहला दिन धुलने पर फॉलोऑन नियम पर आईसीसी का बड़ा ऐलान

उन्होंने आगे कहा, ''जिन लोगों को आपने ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखा होगा, वे वापस आ जाएंगे. जैसे ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसेल. यदि आप टी20 मैचों की संख्या देखें तो इनके पास सबसे ज्यादा अनुभव है.'' भारत के बारे में बात करते हुए दक्षिण अफ्रीका बल्लेबाज ने कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में कई संभावित विकल्पों के साथ सभी बुनियादी बातें शामिल हैं.
उन्होंने कहा, ''उनके पास अनुभव है. वे अच्छे कलाई के स्पिनरों और तेज गेंदबाजों, डेथ बॉलर्स और एक विस्फोटक बल्लेबाजी लाइनअप के साथ खुद को कवर करते हैं. एक सफल वनडे इकाई के साथ इंग्लैंड भी एक मजबूत टीम भी है, लेकिन भारत और वेस्टइंडीज अभी मेरे पसंदीदा हैं.''

पहले टेस्‍ट में 7 विकेट लेने के बाद इंग्लिश गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित, सोशल मीडिया बना वजह

इस साल की शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले फाफ डुप्लेसी दक्षिण अफ्रीकी टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं. 36 वर्षीय खिलाड़ी को वेस्टइंडीज और आयरलैंड के आगामी दौरे के लिए राष्ट्रीय टीम में नहीं चुना गया है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वह टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हैं या नहीं. वह पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2021 के शेष भाग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स का प्रतिनिधित्व करते दिखाई देंगे, जो 9 जून को यूएई में शुरू हो रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज