बड़ा खुलासा: फाफ डू प्‍लेसी और उनकी पत्‍नी को मिली थी जान से मारने की धमकी, पूर्व कप्‍तान ने कहा-नहीं दोहराऊंगा बात

पत्‍नी इमारी के साथ पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी (pc: Faf du plessis instagram )

पत्‍नी इमारी के साथ पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी (pc: Faf du plessis instagram )

पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी (Faf du Plessis) ने खुलासा किया कि न्‍यूजीलैंड से करारी शिकस्‍त मिलने के बाद उन्‍हें और उनकी पत्‍नी को जान से मारने की धमकी मिली थी

  • Share this:

नई दिल्‍ली. पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी (faf du plessis) ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. प्‍लेसी ने बताया कि उन्‍हें और उनकी पत्‍नी को जान से मारने की धमकी मिली थी. मामला 2011 वर्ल्‍ड कप का है, जब साउथ अफ्रीका को क्‍वार्टर फाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों 49 रन से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद सोशल मीडिया पर प्‍लेसी और उनकी पत्‍नी इमारी को धमकी मिली थी.

क्‍वार्टर फाइनल में न्‍यूजीलैंड के दिए 222 रन के लक्ष्‍य के जवाब में ग्रीम स्मिथ की अगुआई वाली साउथ अफ्रीकन टीम 40 गेंद पहले ही 172 रन पर सिमट गई थी. ढाका के मीरपुर में शेर ए बांग्‍ला स्‍टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में प्‍लेसी ने नंबर 6 पर बल्‍लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर महज 36 रन ही बनाए थे. प्‍लेसी ने कहा कि हार के बाद उनकी पत्‍नी को जान से मारने की धमकी मिली थी और इस घटना ने उन्‍हें अंतर्मुखी बना दिया.

आपत्तिजनक बातें भी कही गई

क्रिकइंफो के अनुसार प्‍लेसी ने कहा कि उस मैच के बाद मुझे और मेरी पत्‍नी को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिली थी. यह बहुत व्‍यक्तिगत हो गया था. कुछ बहुत ही आपत्तिजनक बातें कही गईं, जिन्‍हें मैं नहीं दोहराऊंगा. यह आपको लोगों के प्रति अंतर्मुखी बनाता है. उन्‍होंने कहा कि सभी खिलाड़ी इससे गुजरते हैं और यह हमें अपने सर्किल को बहुत छोटा रखने के लिए मजबूर करता है. यही वजह है कि मैंने अपने कैंप में सुरक्षित जगह बनाने के लिए काफी मेहनत की.
यह भी पढ़ें : 

BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बताया, जुलाई में श्रीलंका का दौरा क्यों करेंगे टीम इंडिया के व्हाइट बॉल स्पेशलिस्ट

IPL 2021: देवदत्त पडिक्कल और हर्षल पटेल नहीं, सुनील गावस्कर ने इन्हें बताया RCB का सरप्राइज पैकेज



मुकाबले में जब प्‍लेसी बल्‍लेबाजी करने क्रीज पर आए थे, तब साउथ अफ्रीका ने 27.4 ओवर में 121 रन पर चार विकेट विकेट गंवा दिए थे. एबी डिविलियर्स भी 35 रन पर आउट हो गए थे. इसके बाद 43वें ओवर में प्‍लेसी भी आउट हो और साउथ अफ्रीका का निचला क्रम दोहरे आंकड़े को छू भी नहीं पाया और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज