फाफ डुप्लेसी ने 20 गेंद पर जड़े 55 रन, पर टीम के साथ हुआ ऐसा...

कनाडा टी-20 लीग में एंडमंटन रॉयल्स टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज विपक्षी गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका. ऐसे में टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 19.3 ओवर में ही 153 रनों पर सिमट गई.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 12:01 PM IST
फाफ डुप्लेसी ने 20 गेंद पर जड़े 55 रन, पर टीम के साथ हुआ ऐसा...
कनाडा टी-20 लीग में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसी के बल्ले से शानदार अर्धशतक निकला.
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 12:01 PM IST
कनाडा टी-20 लीग का खुमार क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी और उनके बेहतरीन प्रदर्शन के चलते इस लीग में लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है. कनाडा टी-20 लीग के नौवें मैच में भी ऐसा ही एक प्रदर्शन देखने को मिला, हालांकि यह टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित हुआ.

कनाडा टी-20 लीग के नौवें मुकाबले में एडमंटन रॉयल्स और मॉन्ट्रियल टाइगर्स के बीच भिड़ंत हुई. इस मुकाबले में एडमंटन रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी की. टीम के कप्तान दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी फाफ डुप्लेसी के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज विपक्षी गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका. ऐसे में टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 19.3 ओवर में ही 153 रनों पर सिमट गई.

इस मैच में हालांकि रॉयल्स के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने निराश नहीं किया और अपने प्रशंसकों को यादगार तारी का तोहफा दिया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे फाफ ने अपनी पारी में महज 20 ही गेंदों का सामना किया. मगर इन 20 गेंदों में उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के जड़ डाले. इस तरह उन्होंने कुछ ही समय में 55 रन ठोककर टीम को बड़े स्कोर की राह पर डाल दिया, लेकिन अन्य बल्लेबाज फाफ के आउट होने के बाद इस लय को कायम नहीं रख सके और बड़ी पारी नहीं खेल सके. टीम में शामिल बेन कटिंग, मोहम्मद हफीज और जिमी नीशाल जैसे दिग्गज फ्लॉप रहे.

cricket, t-20 cricket, canada t-20 league, क्रिकेट, टी-20 क्रिकेट, कनाडा टी-20 लीग, फाफ डुप्लेसी, faf duplesi
कनाडा टी-20 लीग में एडमंटन रॉयल्स के लिए सिर्फ कप्तान फाफ डुप्लेसी के बल्ले से रन निकले, लेकिन उनका अकेला प्रयास टीम को जीत नहीं दिला सका.


154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे मॉन्ट्रियल टाइगर्स को काइल कोएत्जर ने अच्छी शुरुआती दिलाई. हालांकि टीम को पहला झटका 16 रन के कुल स्कोर पर ही लग गया था, लेकिन कोएत्जर ने 52 गेंद पर 62 रन बनाकर स्कोर को चलाए रखा. डेवसिच ने भी 32 रनों की पारी खेली. हालांकि कप्तान जॉर्ज बैली महज 8 ही रन बना सके, लेकिन अन्य बल्लेबाजों के मिले-जुले प्रदर्शन की बदौलत टीम ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में छह नाम, जानिए कौन हैं ये दिग्गज

क्‍या पृथ्‍वी शॉ दबाव में हुए सस्‍पेंड, खेल मंत्रालय ने पूछा- उन 5 नमूनों का क्‍या हुआ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 12:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...