इंडिया आने से पहले ही दक्षिण अफ्रीका ने मानी हार! आया ये बड़ा बयान

भाषा
Updated: August 17, 2019, 2:17 PM IST
इंडिया आने से पहले ही दक्षिण अफ्रीका ने मानी हार! आया ये बड़ा बयान
विराट कोहली और फाफ डु प्‍लेसी.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) भारत (India) के दौरे की शुरुआत सीमित ओवरों के मैचों के साथ करेगा जिसका पहला मैच धर्मशाला (Dharamshala) में 15 सितंबर को खेला जायेगा.

  • Share this:
दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के अंतरिम निदेशक इनोक एनक्वे (Enroch Nkwe) को लगता है कि अगर टीम भारत दौरे (India Tour) पर जीत हासिल नहीं कर पाई तो दुनिया में सबकुछ खत्म नहीं हो जाएगा. छत्तीस साल के इनोक राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच, चयनकर्ता और टीम मैनेजर की भूमिका निभा रहे हैं, जिसमें सहायक स्टाफ के अन्य सदस्य उनके अधीन काम करते हैं. उनका पहला दौरा भारत का होगा जो काफी चुनौतीपूर्ण होगा.

चुनौतीभरा होगा इंडिया का दौरा
इनोक ने अपनी पहली अधिकारिक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘मैं समझता हूं कि यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण दौरा होगा, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि हम तुरंत प्रभावित कर सकते हैं. और अगर ऐसा नहीं होता है तो इससे सबकुछ खत्म नहीं हो जायेगा. हर चीज का हमेशा एक बड़ा पहलू होता है.’

south africa tour of india, india south africa, enoch nkwe, south africa interim director, enoch nkwe south africa, दक्षिण अफ्रीका, इंडिया दक्षिण अफ्रीका सीरीज, इनोक एनक्‍वे, क्रिकेट, खेल
दक्षिण अफ्रीका के अंतरिम निदेशक इनोक एनक्‍वे.


15 सितंबर को होगा पहला मुकाबला
दक्षिण अफ्रीका भारत के दौरे की शुरुआत सीमित ओवरों के मैचों के साथ करेगा जिसका पहला मैच धर्मशाला में 15 सितंबर को खेला जायेगा. इसके बाद विशाखापत्तनम में टेस्ट मुकाबले दो से छह अक्टूबर, पुणे में 10 से 14 अक्टूबर और रांची में 19 से 23 अक्टूबर तक खेले जायेंगे जो नव गठित आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में टीम के लिए पहला दौरा होगा.

पेप गार्डियोला से लेंगे प्रेरणा
Loading...

इनोक की भूमिका फुटबाल में यूरोपीय शैली के मैनेजर की तरह है जो चयन के मामलों में अहम होते हैं. वह भारत के आगामी दौरे के लिये इंग्लिश प्रीमियर लीग के कोच पेप गार्डियोला से प्रेरणा लेंगे.

इनोक ने गार्डियोला के बारे में कहा, ‘वह दूसरे ही स्तर के है. ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो आप अलग अलग खेलों से सीख सकते हैं. मैंने उनके काम को देखा है कि वह कैसे अपनी रणनीति का समर्थन करते हैं. वह हमेशा नई सीमायें निर्धारित करने और नये रिकार्ड तोड़ने की कोशिश करते हैं.’

वर्ल्‍ड कप में नाकाम रहा था दक्षिण अफ्रीका
बता दें कि वर्ल्‍ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खराब प्रदर्शन के बाद मुख्‍य कोच ओटिस गिब्‍सन को पद से हटा दिया गया था. प्रोटीयाज टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और बड़ी टीमों में वह केवल ऑस्‍ट्रेलिया को हरा पाया था.

जानिए कैसे चुने जाएंगे बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच?

क्‍या ऋषभ पंत की टीम इंडिया से हो जाएगी छुट्टी? यह खिलाड़ी बना खतरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 1:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...