वर्ल्ड कप 2019: एमएस धोनी के रन आउट होने से फैन की मौत, सदमे से गई जान

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में एमएस धोनी आखिरी ओवरों में रन आउट हो गए. इसके बाद मैच टीम इंडिया के हाथ से निकल गया

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 3:16 PM IST
वर्ल्ड कप 2019: एमएस धोनी के रन आउट होने से फैन की मौत, सदमे से गई जान
एमएस धोनी काफी करीबी अंतर से रन आउट हुए. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 3:16 PM IST
पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक व्‍यक्ति की भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच विश्व कप सेमीफाइनल मैच देखते हुए मौत हो गई. साइकिल की दुकान चलाने वाले श्रीकांत मैती महेंद्र सिंह धोनी के आउट होने के बाद सदमे से नीचे गिर पड़े और बाद में उनकी मौत हो गई. मैती 33 साल के थे और वह फोन पर मैच देख रहे थे. उनके पड़ोसी दुकानदार सचिन घोष ने बताया कि जोर से गिरने की आवाज आने पर वे लोग श्रीकांत की मदद के लिए दौड़े. वह फर्श पर बेहोश पड़े थे. उन्‍हें पास के ही खानकुल अस्‍पताल ले जाया गया जहां पर उन्‍हें मृत घोषित कर दिया गया.

मैती थानाकुल टांटीशाल के सिंकदरपुर गांव के रहने वाले थे. बुधवार को वह रोज की तरह ही दुकान पर गए थे और मैच देख रहे थे. गांववालों का कहना है कि वह क्रिकेट के दीवाने थे. बुधवार को काम छोड़कर मैच देख रहे थे. धोनी के आउट होने के बाद उन्‍होंने इंडिया के जीतने की उम्‍मीद खो दी. इसी सदमे में वह गिर गए.



1 इंच से रन आउट हुए धोनी
एमएस धोनी भारतीय पारी के 49वें ओवर की दूसरी गेंद पर रन आउट हुए. मार्टिन गप्टिल ने कमाल के थ्रो से धोनी को आउट किया. धोनी और क्रीज की लाइन के बीच केवल एक इंच का फासला रह गया था. धोनी के रन आउट ने करोड़ों फैंस का दिल तोड़ दिया. उनके जाने के साथ ही इंडिया की हार भी तय हो गई. 50वें ओवर की तीसरी गेंद पर इंडिया की पारी 221 रन पर सिमट गई. इस हार के साथ ही इंडिया का वर्ल्‍ड कप 2019 में सफर थम गया.

18 रन से हारा इंडिया
न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के इस पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम को 18 रन से हराकर 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल में जगह बनाई. न्यूजीलैंड ने इस मैच में 239 रनों का स्कोर बनाया. जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 221 रन ही बना सकी. दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 11 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा. फाइनल रविवार 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होगा.

बारिश के कारण 2 दिन चला मैच
Loading...

मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रैफर्ड मैदान में बारिश की बाधा के बीच दो दिन तक चले इस मुकाबले में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 239 रन बनाए. इसके जवाब में इंडिया की शुरुआत खराब रही और विराट कोहली, रोहित शर्मा व केएल राहुल 5 रन के कुल स्‍कोर पर आउट हो गए. इन तीनों ने एक-एक रन बनाया. रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने सातवें विकेट के लिए 116 रन जोड़कर टीम को मुकाबले में बनाए रखा. ये दोनों टीम इंडिया को लक्ष्‍य के करीब ले गए लेकिन जीत नहीं दिला पाए. इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन पर सिमट गई.

यह भी पढ़ें- 77 रन, 2 कैच, 1 रन आउट, 1 विकेट...बस इंच भर दूर रह गई जीत

धोनी के रन आउट पर अंपायर को भी नहीं हुआ अपनी आंखों पर भरोसा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...