एशेज : क्रिकेट फैन ने कर दी हद पार, जोएल विल्सन के विकीपीडिया पेज पर लिखा-अंधा अंपायर

आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल दोनों अंपायरों अलीम दार और जोएल विलसन ने पूरे टेस्ट के दौरान बेहद खराब निर्णय दिए. दोनों ने कुल मिलाकर 15 ऐसे फैसले दिए जो सही नहीं थे.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 9:33 AM IST
एशेज : क्रिकेट फैन ने कर दी हद पार, जोएल विल्सन के विकीपीडिया पेज पर लिखा-अंधा अंपायर
अंपायर जोएल विलसन ने पहले एशेज टेस्ट के दौरान आठ गलत फैसले दिए.
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 9:33 AM IST
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत हो चुकी है. इंग्लैंड में खेली जा रही सीरीज के बर्मिंघम के एजबेस्टन में हुए पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम को 251 रन से मात दी. इस जीत में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का अहम योगदान रहा, जिन्होंने दोनों पारियों में शतक लगाया. वहीं स्पिनर नाथन लायन ने भी दूसरी पारी में छह विकेट अपने नाम कर ऑस्ट्रेलिया का जीत का इंतजार खत्म किया.

हालांकि खिलाड़ियों से ज्यादा इस मुकाबले में दो मैदानी अंपायरों अलीम दार और जोएल विलसन का रोल अधिक अहम रहा. आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल इन दोनों अंपायरों ने पूरे टेस्ट के दौरान बेहद खराब निर्णय दिए. दोनों ने कुल मिलाकर 15 ऐसे फैसले दिए जो सही नहीं थे. यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग भी अंपायरिंग के इस स्तर को देखकर भड़क गए.

खासकर जोएल विलसन को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों में भी खूब गुस्सा देखने को मिला. विलसन आईसीसी के एलीट पैनल में प्रमोट होने के बाद अपने पहले टेस्ट में अंपायरिंग कर रहे थे. एक क्रिकेट प्रशंसक तो इतना नाराज दिखा कि उसने हद ही पार कर दी और जोएल विलसन के विकीपीडिया पेज पर उन्हें अंधा अंपायर तक बता दिया. इस फैन ने लिखा कि जोएल शेल्डन विलसन त्रिनिडाड एवं टोबैगो के एक अंधे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अंपायर हैं.

कुल 15 में से विलसन ने दिए आठ गलत फैसले

एशेज टेस्ट के दौरान दोनों अंपायरों ने 15 गलत फैसले दिए. इनमें से आठ विलसन और सात अलीम दार ने दिए. हालांकि भले ही इसकी वजह मैच का दबाव हो या फील्डरों-गेंदबाजों की अधिक अपील, अंपायरों पर इसका असर खूब देखने को मिला.

cricket, the ashes, joel wilson, aleem dar, rickey ponting, wikipedia, umpire joel wilson, जोएल विलसन, अलीम दार, रिकी पोंटिंग, एशेज, क्रिकेट, अंपायरिंग, ऑस्ट्रेलिया वस इंग्लैंड
एजबेस्टन टेस्ट में अलीम दार के भी कई फैसले गलत साबित हुए.


एजबेस्टन टेस्ट के पहले ही दिन अंपायरों ने सात गलत फैसले दे दिए थे. यहां तक मैच की पहली ही गेंद पर डेविड वॉर्नर के बल्ले का किनारा लगकर गेंद फील्डर के हाथ में चली गई थी, जिसे अंपायर नहीं देख सके.
Loading...

रिकी पोंटिंग कहा...तटस्‍थ नहीं, सर्वश्रेष्ठ अंपायरों की जरूरत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज रिकी पोटिंग ने फैसलों पर निशाना साधते हुए कहा था, 'मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि मैचों में तटस्थ अंपायर नहीं बल्कि सर्वश्रेष्ठ अंपायर की जरूरत है. पोटिंग ने कहा, 'नई तकनीक को देखते हुए लोगों को लगता है अंपायरिंग से फर्क नहीं पड़ता लेकिन दर्शकों को दुख होता है जब अंपायर आसान मौकों पर भी गलत फैसले दे देते हैं. कई लोग डीआरएस को भी गलत मानते हैं लेकिन मुझे खुशी कि मैच के पहले दिन हमारे पास डीआरएस था.' पोटिंग एमसीसी की क्रिकेट कमेटी की हिस्सा हैं और उन्होंने कहा कि वह अगली एमसीसी मीटिंग में यह मुद्दा उठाएंगे.

आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स को बड़ा झटका, ये दो दिग्गज छोड़ेंगे टीम!

युवराज सिंह के बाद अब इस दिग्गज ने लिया संन्यास, टेस्ट में लगाया है सबसे तेज शतक और सबसे ज्यादा छक्के
First published: August 6, 2019, 9:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...