Home /News /sports /

रोहित शर्मा से फैन ने मांगी पुल शॉट सुधारने की सलाह, 'हिटमैन' ने दिया यह जवाब

रोहित शर्मा से फैन ने मांगी पुल शॉट सुधारने की सलाह, 'हिटमैन' ने दिया यह जवाब

रोहित शर्मा ने फैन को पुल शॉट सुधारने के लिए सलाह दी (AFP)

रोहित शर्मा ने फैन को पुल शॉट सुधारने के लिए सलाह दी (AFP)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) विश्व क्रिकेट में पुल शॉट (Rohit Sharma Pull Shot) खेलने वाले बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. एक ट्विटर यूजर ने जब हिटमैन से सलाह मांगी कि कैसे अपने पुल शॉट को बेहतर बनाया जाए. तब रोहित ने प्रशंसक को निराश नहीं किया और सलाह के साथ जवाब दिया, जो सोशल मीडिया पर फैन्स का दिल जीत रहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma), जो अब भारत के पूर्णकालिक कप्तान भी हैं, आधुनिक युग में सीमित ओवरों के क्रिकेट में बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. डैडी शतक बनाने के लिए प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेट के ‘हिटमैन’ पुल शॉट खेलने के मामले में भी अव्वल हैं. रोहित का पुल शॉट क्रिकेट जगत और फैन्स के बीच खासा लोकप्रिय है. गेंदबाज मुश्किल से ही उनके खिलाफ शॉर्ट गेंद की कोशिश करते हैं, क्योंकि जैसे ही वह ऐसा करते हैं रोहित गेंद को स्टैंड्स में पहुंचा देते हैं.

एक अनुभवी और सीनियर भारतीय क्रिकेटर होने के नाते रोहित शर्मा को अक्सर उन युवाओं को टिप्स देते हुए देखा गया है, जो उनसे क्रिकेट और बल्लेबाजी के गुर सीखने के लिए उत्सुक रहते हैं. कुछ वक्त पहले ही रोहित शर्मा को अंडर-19 टीम के साथ भी देखा गया था, जो अब वर्ल्ड कप खेल रही है. रोहित ने टीम के युवा खिलाड़ियों को कुछ टिप्स दिए थे और उनकी हौसला अफजाई भी की थी. सिर्फ क्रिकेटर्स ही नहीं, बल्कि रोहित आम लोगों और फैन्स की भी क्रिकेट के मामले में मदद करने से पीछे नहीं हटते हैं.

एक फैन ने जब सोशल मीडिया पर उनसे पुल शॉट के बारे में कुछ सलाह मांगी तो रोहित ने इस फैन को ट्वीट के जरिये जवाब दिया. रोहित का यह अंदाज सोशल मीडिया पर फैन्स को काफी पसंद आ रहा है और सभी इसकी तारीफ भी कर रहे हैं. बुधवार को एक ट्विटर यूजर ने रोहित शर्मा को टैग करते हुए अपने पुल शॉट को बेहतर बनाने के लिए मदद मांगी थी.

IND vs SA, 1st ODI: विराट कोहली पर बतौर बल्लेबाज होंगी नजरें, ऐसी हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंगXI

इस यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”रोहित शर्मा, मेरे पुल शॉट को परफेक्ट करने में आपकी सहायता की आवश्यकता है. जब मैं इसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा हूं, तो पावर नहीं लगा पाता हूं.” जहां भारतीय क्रिकेटर्स इस तरह के ट्वीट्स का शायद ही कभी जवाब देते हैं, लेकिन यह प्रशंसक भाग्यशाली निकला, क्योंकि हिटमैन ने एक सलाह के साथ उन्हें जवाब दिया. रोहित ने इस फैन को जवाब देते हुए लिखा, ”चिंता न करें… अगर गेंदबाज शॉर्ट पिच करता है, तो बस इसे स्लाइस करें. क्या कहते हैं, मुंबई इंडियंस?”

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में केएल राहुल टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे हैं, क्योंकि रोहित चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीन मैचों की सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया है. बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा था कि रोहित को चोट लगी हैं और वह रिहैब कर रहे हैं. चेतन शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, ”हमने उन्हें नहीं भेजने का फैसला किया, क्योंकि वह अपनी मांसपेशियों पर काम करेंगे. विश्व कप के लिए उनके शत प्रतिशत फिट होने की जरूरत है. सभी चयनकर्ताओं ने की रोहित के साथ इसे लेकर बातचीत की है.”

विराट कोहली द्वारा टी20 विश्व कप 2021 के समापन के बाद कप्तानी छोड़ने के फैसले की घोषणा के बाद रोहित भारत के टी20 इंटरनेशनल कप्तान बने. दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा करते हुए चयनकर्ताओं ने यह भी घोषणा की कि रोहित शर्मा अब भारतीय वनडे टीम के कप्तान भी है. विराट कोहली ने हाल ही में टेस्ट कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था. दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी. सीरीज में मिली हार के एक दिन बाद विराट ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

IND vs SA: विराट कोहली 10 महीने बाद वनडे खेलने उतरेंगे, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड निशाने पर

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद अब रोहित शर्मा टेस्ट कप्तानी लेने के लिए पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं. हालांकि, कहा यह भी जा रहा है कि चयनकर्ता खेल के सबसे लंबे प्रारूप के लिए एक अलग कप्तान का विकल्प रख सकते हैं.

Tags: Cricket news, Rohit sharma

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर