Kapil Dev Health Update: फैंस ने की वर्ल्ड चैंपियन कप्तान के लिए दुआ, कहा-देश को अभी भी है आपकी जरूरत

कपिल देव की तबियत स्थिर है
कपिल देव की तबियत स्थिर है

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को गुरुवार रात को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 4:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत को 1983 में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) को गुरुवार को अचानक दिल का दौरा पड़ने के बाद से अस्पताल में भर्ती है. दिल्ली के अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई है, हालांकि उनकी जान खतरे से बाहर हैं. कपिल देव (Kapil Dev के लिए देश भर के फैंस दुआ कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर फैंस भारत के इस महान क्रिकेटर के जल्द ठीक होने की मनोकामना कर रहे हैं.

ट्विटर पर फैंस ने लिखा कि कपिल देव (Kapil Dev) ने देश का गौरव बढ़ाया है और भगवान उन्हें लंबी उम्र दें. वहीं कुछ फैंस ने लिखा कि हमारे देश और भारतीय क्रिकेट को अभी कपिल देव (Kapil Dev) की जरूरत है.






एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, महान क्रिकेटरों में शुमार कपिल देव को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के ओखला में फोर्टिस अस्पताल में गुरुवार देर रात 1 बजे भर्ती कराया गया था. बाद में उनकी इमर्जेंसी एंजियोप्लास्टी की गई.' अस्पताल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कपिल फिलहाल आईसीयू में हैं और डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं. कपिल की हालत स्थिर है और उन्हें कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.' इस दिग्गज ऑलराउंडर  की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था. उस दौरान वर्ल्ड कप में  60 ओवर्स के मैच खेले जाते थे. कपिल अपने करियर में 131 टेस्ट में 5248 और 225 वनडे में 3783 रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट में 343 और वनडे में 253 विकेट भी लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज