फारुख इंजीनियर ने ली कोहली पर चुटकी, कहा- इतनी खूबसूरत पत्नी वाला कैसे डिप्रेशन में जा सकता है ?

विराट-अनुष्का ने 2018 में इटली के एक रिसॉर्ट में शादी की थी. (Instagram@AnushkaSharma)

विराट-अनुष्का ने 2018 में इटली के एक रिसॉर्ट में शादी की थी. (Instagram@AnushkaSharma)

पूर्व भारतीय विकेटकीपर फारुख इंजीनियर (Farokh Engineer) ने एक इंटरव्यू में विराट कोहली (Virat Kohli) के डिप्रेशन में होने वाली बात पर चुटकी ली. उन्होंने कहा कि जब आपकी (विराट) पत्नी इतनी खूबसूरत हैं तो आप कैसे अवसाद में जा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 11:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय विकेटकीपर फारुख इंजीनियर (Farokh Engineer) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के डिप्रेशन में होने वाली बात पर चुटकी ली है. इस पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि आपकी (विराट) पत्नी इतनी खूबसूरत हैं तो आप कैसे अवसाद में जा सकते हैं. फारुख ने वेबसाइट स्पोर्ट्स कीड़ा को दिए इंटरव्यू में यह बातें कहीं. विराट ने हाल ही में कहा था कि वे 2014 के इंग्लैंड दौरे के वक्त खराब फॉर्म की वजह से डिप्रेशन में चले गए थे.

फारुख ने आगे कहा कि आप (विराट) पिता बन चुके हैं. भगवान को शुक्रिया कहने के लिए आपके पास कई वजह हैं. अवसाद पश्चिमी देशों की सोच है. वहां लोग इस बारे में ज्यादा बात करते हैं. लेकिन दिमाग ऐसी चीज है कि जिसके बारे में हम ज्यादा कुछ नहीं कह सकते हैं. हम सभी भारतीय ऐसे हालात में रहते हैं. जहां अवसाद से बचा जा सकता है. हमारे जीवन में कई बार उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. लेकिन हमारे पास इससे लड़ने की मानसिक मजबूती है और हम इससे लड़कर मैदान पर अच्छा खेल दिखा सकते हैं.

विराट ने अपने डिप्रेशन में जाने का खुलासा किया था
बता दें कि भारतीय कप्तान कोहली ने हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर मार्क निकोल्स के साथ एक पॉडकास्ट में खुलासा किया था कि 2014 के इंग्लैंड दौरे के वक्त खराब प्रदर्शन के कारण वे अवसाद में चले गए थे. बल्ले से लगातार फ्लॉप होने के बाद उन्हें लग रहा था कि वो इस दुनिया में अकेले इंसान हैं. कोहली से जब पूछा गया कि वह कभी डिप्रेशन में रहे, तो उन्होंने इसे कबूल किया. उन्होंने कहा, 'हां, मेरे साथ ऐसा हुआ था. यह सोचकर अच्छा नहीं लगता था कि आप रन नहीं बना पा रहे हो और मुझे लगता है कि सभी बल्लेबाजों को किसी दौर में ऐसा महसूस होता है कि आपका किसी चीज पर कतई नियंत्रण नहीं है.'
2014 के इंग्लैंड दौरे पर विराट का बल्ला खामोश रहा था


कोहली ने 2014 के इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैच की 10 पारी में 13.50 की औसत से रन बनाए थे. उनके स्कोर 1, 8, 25, 0, 39, 28, 0,7, 6 और 20 रन थे. इसके बाद आस्ट्रेलिया दौर में उन्होंने 692 रन बनाकर शानदार वापसी की थी.

अनुष्का और फारुख के बीच पहले हो चुकी है जुबानी जंग
यह कोई पहला मौका नहीं है, जब फारुख इंजीनियर ने कोहली और अनुष्का (Anushka Sharma) को लेकर टिप्पणी की है. दो साल पहले इंग्लैंड में हुए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भी उन्होंने अनुष्का को लेकर टिप्पणी की थी. तब इस पूर्व विकेटकीपर ने कहा था कि वर्ल्ड कप के दौरान सेलेक्टर्स अनुष्का को चाय परोस रहे थे. इन आरोपों पर अनुष्का भड़क गईं थीं और सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर उनके नाम का इस्तेमाल करने वालों को घेरा था. तब अनुष्का ने कहा था कि अपने फायदे के लिए लोग अक्सर मेरा नाम उछालते हैं. मैं पिछले 11 सालों से गलत खबरो पर चुप रही हूं और कभी इस पर ध्यान नहीं दिया. लेकिन इस बार मैं इसलिए जवाब दे रही हूं क्योंकि चुप्पी को लोग आपकी कमजोरी समझने लगते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज