• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET FAST BOWLER ALISTER MCDERMOTT RETIRES IN THE AGE OF 29 DUE TO INJURIES

पिता ने लिए 931 विकेट, बेटे ने महज 29 साल की उम्र में ले लिया संन्यास!

एलिस्टर मैकडरमॉट ने लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज क्रेग मैकडरमॉट के बेटे एलिस्टर (Alister McDermott) ने सिर्फ 29 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कहा

  • Share this:
    नई दिल्ली. क्रिकेट में कई ऐसे उदाहरण हैं जहां पिता ने वर्ल्ड क्रिकेट पर राज किया है और उनके बेटे 22 गज की पट्टी पर फ्लॉप साबित हुए हैं. कुछ ऐसा ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज क्रेग मैकडरमॉट के मामले में भी देखा गया. मैकडरमॉट एक बेहद ही शानदार तेज गेंदबाज थे, उन्होंने अपने पूरे करियर में 931 विकेट झटके, लेकिन उनके बेटे एलिस्टर (Alister McDermott) ने महज 29 साल की उम्र में संन्यास ले लिया. एलिस्टर अपने पिता की तरह ही एक तेज गेंदबाज थे और उन्होंने 20 फर्स्ट क्लास मैचों में 75 विकेट झटके, साथ ही 27 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 48 और 25 टी20 मैचों में 29 विकेट लिये.

    एलिस्टर मैकडरमॉट के संन्यास की वजह
    एलिस्टर मैकडरमॉट (Alister McDermott) के इतनी कम उम्र में क्रिकेट को अलविदा कहने के पीछे उनकी चोट रही. एलिस्टर अपने करियर में लगातार चोटों से जूझ रहे थे और इस वजह से उन्होंने शुक्रवार को क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर लिया. एलिस्टर ने 18 साल की उम्र में डेब्यू कर लिया था. 2009 में डेब्यू के बाद वो 2011 में ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाने के बेहद करीब थे. यही नहीं उन्होंने अपनी टीम क्वींसलैंड के साथ शेफील्ड शील्ड और वनडे खिताब भी जीता. वो बिग बैश के दूसरे सीजन में चैंपियन बनने वाली ब्रिसबेन हीट के सदस्य भी रहे लेकिन जब एलिस्टर 22 साल के हुए तो उसके बाद उन्हें चोटों ने घेर लिया. चोट का करियर उनके करियर पर पड़ा और वो शारीरिक और मानसिक दबाव से गुजरे. लगातार चोट की वजह से एलिस्टर ने संन्यास का फैसला किया और शुक्रवार को उन्होंने इसका ऐलान भी कर दिया.

    अब क्या करेंगे एलिस्टर मैकडरमॉट
    संन्यास के बाद भी एलिस्टर मैकडरमॉट (Alister McDermott) क्रिकेट से जुड़े रहेंगे. उन्होंने रिटायरमेंट लेने के बाद अपने परिवार के साथ समय गुजारने का फैसला किया है और इसके साथ-साथ वो क्रिकेट कोचिंग पर ध्यान देंगे. बता दें एलिस्टर के छोटे भाई बेन मैकडरमॉट ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाई हुई है. वो ऑस्ट्रेलिया के 12 टी20 मैच खेले हुए हैं.



    श्रीसंत के कमरे में रहती थी लड़कियां, 2-3 लाख आता था कमरे का बिल!

    IPL में देरी से शामिल होंगे साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी, कोहली को बड़ा झटका

    पिता क्रेग मैकडरमॉट थे दिग्गज गेंदबाज
    बता दें एलिस्टर के पिता क्रेग मैकडरमॉट ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज थे. उन्होंने 71 टेस्ट में 291 विकेट झटके, 138 वनडे मुकाबलों में उनके नाम 203 शिकार हैं. क्रेग ने 174 फर्स्ट क्लास मैचों में 677 विकेट लिये और साथ ही उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में 254 विकेट चटकाए.
    Published by:Anoop Dev Singh
    First published: