IPL 2021: चेतन सकारिया राजस्थान की जगह आरसीबी से खेलना चाहते थे, वजह है खास

चेतन सकारिया अब तक 7 विकेट ले चुके हैं. (PTI)

चेतन सकारिया अब तक 7 विकेट ले चुके हैं. (PTI)

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan Sakaria) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अच्छा प्रदर्शन किया. इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 7 मैच में 7 विकेट झटके. टीम ने 7 में से तीन मुकाबले जीते.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) को कोरोना के कारण 4 मई को स्थगित कर दिया गया था. लेकिन इस दौरान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने अपने प्रदर्शन से दिग्गज खिलाड़ियों को प्रभावित किया. उन्होंने 7 मैच में 7 विकेट लिए. कोरोना के कारण टी20 लीग को 29 मैच बाद स्थगित कर दिया. बचे 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होने हैं. बीसीसीआई ने इसकी घोषणा कर दी है.

राजस्थान रॉयल्स से खेलने वाले चेतन सकारिया ने कहा, ‘वे विराट कोहली को आउट करना चाहते हैं. वो उनका ड्रीम विकेट हैं. अगर मैं उन्हें बोल्ड करता हूं तो वह मेरा आइडियल विकेट होगा.' उन्होंने कहा "विराट कोहली इस समय दुनिया के महान बल्लेबाज हैं. वे विकेट आसानी से नहीं देते. वे ओवर में एक-दो रन लेकर चौका मार देते हैं. ऐसे में वो ओवर में 10 रन बना लेते हैं. वहीं बाकी बल्लेबाज बड़ा शॉट मारने की कोशिश करते हैं.

आरसीबी से खेलना चाहते थे सकारिया

चेतन सकारिया ने खुलासा किया कि आरसीबी ऑक्शन में उन्हें खरीदने की कोशिश की और वे भी कोहली की टीम से खेलना चाहते थे. लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने 1.20 करोड़ रुपए की बोली लगाकर चेतन को अपनी टीम में शामिल कर लिया. चेतन के लिए आरसीबी ने 1.10 करोड़ तक बोली लगाई थी. चेतन ने इस बारे में कहा कि आरसीबी ने मुझे खरीदने की कोशिश की, लेकिन राजस्थान की टीम अंत में सफल रही.
नेट बॉलर के तौर पर टीम से जुड़े थे

चेतन सकारिया ने कहा कि मैं आरसीबी की टीम में जाना चाहता था, क्योंकि मैं उस टीम के साथ भावनात्मक तौर पर  जुड़ा हुआ था. लेकिन अंत में क्रिकेट मायने रखता है. आपको क्रिकेट खेलनी है, चाहे वह किसी भी टीम से खेलो. चेतन आईपीएल 2020 में आरसीबी के नेट बॉलर रह चुके हैं. उन्होंने बताया कि जब वे आरसीबी के नेट बॉलर थे तो उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला और विराट कोहली ने भी उनके साथ अपना कुछ अनुभव साझा किया.

हर बांए हाथ के गेंदबाज काे फॉलो करता हूं



चेतन सकारिया ने कहा, "मैं हर बाएं हाथ के गेंदबाज को फॉलो करता हूं. मुझे बाएं हाथ के गेंदबाज काफी पसंद हैं. जैसे जहीर खान, वसीम अकरम और ट्रेंट बोल्ट. मैं हर गेंदबाज से कुछ ना कुछ सीखने की कोशिश करता हूं.' उन्होंने कहा कि मैं उनकी चीजों को अपनी गेंदबाजी में लागू करने की कोशिश करता हूं और देखता हूं कि वो मेरे एक्शन के साथ फिट होती है या नहीं.

टीम 6 अंक के साथ पांचवें नंबर पर है

राजस्थान की टीम प्वाइंट टेबल में 5वें नंबर पर है. टीम ने 7 में 3 मुकाबले जीते हैं जबकि 4 में टीम को हार मिली है. मौजूदा सीजन में संजू सैमसन को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. सैमसन ने शतकीय पारी भी खेली थी. दिल्ली ने 8 में से 6 मुकाबले जीते. टीम 12 अंक के साथ टॉप पर है. बोर्ड बचे मुकाबले इसलिए करा रहा है जिससे रेवेन्यू के पूरा किया जा सके. अगर बचे मैच नहीं होते तो बोर्ड को 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होता.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज