अब इंग्‍लैंड से खेलते नजर आएंगे मोहम्मद आमिर? वीज़ा के लिए किया आवेदन!

मोहम्मद आमिर ने स्पाउज़ वीजा के लिए आवदेन किया है. वह वहां घर भी खरीदने वाले हैं...

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 3:45 PM IST
अब इंग्‍लैंड से खेलते नजर आएंगे मोहम्मद आमिर? वीज़ा के लिए किया आवेदन!
मोहम्मद आमिर (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 3:45 PM IST
पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने महज़ 27 साल की उम्र में टेस्ट ‌क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया है. आमिर ने ऐसे समय संन्यास की घोषणा की, जब वह अपने करियर की बेहतरीन फॉर्म में हैं. खबरों के मुता‌बिक, आमिर अब पाकिस्तान के लिए खेलना नहीं चाहते और उन्होंने ब्रिटेन की नागरिकता के लिए आवेदन किया है.

पाकिस्तान के अखबार द ट्रिब्यून के मुताबिक, उन्होंने स्पाउज़ वीजा (जो पत्नी की नागरिकता के आधार पर दी जाती है) के लिए आवेदन किया है.  शुरुआत में यह वीजा 30 माह का होता है, लेकिन बाद में अगर वह वीजाधारक सभी तय मानकों पर खरा उतरता है तो उसे स्‍थायी नागरिकता और ब्रिटिश पासपोर्ट भी मिल जाता है.



पाकिस्तान का यह तेज गेंदबाज ब्रिटेन में घर खरीदने की भी तैयारी कर रहा है. आमिर ने 2016 में ब्रिटिश नागरिक नरगिस से शादी की थी.

ब्रिटेन जेल में  काट चुके हैं सजा
इस तेज गेंदबाज को हालांकि स्‍थायी नागरिकता ने एक सबसे बड़ी परेशानी  जो आ सकती है, वो यह है कि स्पॉट ‌फिक्सिंग मामले में ब्रिटेन की कोर्ट ने उन्हें दोषी पाया था. इस मामले में वह ब्रिटेन की जेल में सजा भी काट चुके हैं. वहीं उनके पक्ष में सिर्फ यही बात है कि सजा काटने के बाद वह कई बार ब्रिटेन जा चुके हैं और वहां उन्होंने काउंटी क्रिकेट भी खेला है.

खबरों की मानें तो साथी खिलाड़ियों ‌को भी इसकी जानकारी है कि आमिर  न तो पाकिस्तान में रहना चाहते ‌हैं और न ही इस टीम में खेलना चाहते हैं. वह अपना आगे का भविष्य ब्रिटेन में ही देख रहे हैं.
Loading...

वॉटसन, मैक्कलम को इस महिला खिलाड़ी ने छोड़ा पीछे, टी20 में बनाया सबसे बड़ा स्कोर

आमिर के संन्यास से हैरान हुआ यह पाकिस्तानी दिग्गज, कहा पाकिस्तानी टीम को थी जरूरत
First published: July 27, 2019, 2:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...