• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL पर खेल मंत्री का बड़ा बयान, कहा-बात BCCI की नहीं, लोगों की सुरक्षा का सवाल, 15 अप्रैल के बाद...

IPL पर खेल मंत्री का बड़ा बयान, कहा-बात BCCI की नहीं, लोगों की सुरक्षा का सवाल, 15 अप्रैल के बाद...

किरण रिजिजू भारत के खेल मंत्री हैं

किरण रिजिजू भारत के खेल मंत्री हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन का आयोजन 29 मार्च से मुंबई में होना था. मगर कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के चलते इसे टाल दिया गया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर ने पूरी दुनिया को ही चपेट में ले लिया है. बीसीसीआई (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है. बीसीसीआई किसी भी हाल में आईपीएल के इस सीजन को रद्द नहीं करना चाहती है. यही वजह है कि जुलाई से सितंबर के बीच भी इसके आयोजन की संभावनाओं पर लगातार विचार किया जा रहा है. हालांकि इस बीच अब खेल मंत्रालय (Sports Ministry) ने भी इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर बड़ा बयान दिया है.

    ये बात देश के हर नागरिक की है
    दुनिया के सबसे लोकप्रिय टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) को लेकर खेल मंत्री (Sports Minister) किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, '15 अप्रैल के बाद सरकार हालात के अनुसार, नए दिशा-निर्देश और सलाह लेकर सामने आएगी. बीसीसीआई (BCCI) क्रिकेट की संस्‍था है, लेकिन यहां बात सिर्फ किसी खेल आयोजन की नहीं है बल्कि ये लोगों की सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है. मैच में हजारों दर्शक स्टेडियम में जुट सकते हैं. इसलिए ये सिर्फ खेल संस्‍था या खिलाड़ियों से जुड़ा मसला नहीं है. ये बात देश के हर नागरिक की है.'

    29 मार्च से होना था आयोजन
    इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च से मुंबई में होना था. मगर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया. बीसीसीआई ने सरकार की उस एडवाइजरी के जारी होने के बाद ऐसा किया था, जिसमें विदेशी नागरिकों के वीजा निलंबित कर दिए गए थे.

    तीन राज्यों ने कर दिया था मेजबानी से इनकार
    बीसीसीआई (BCCI) ने 11 मार्च को बैठक के बाद आईपीएल (IPL) टाले जाने का ऐलान किया था. इसके बाद खेल मंत्रालय ने भी 12 मार्च को साफ कहा कि कोरोना वायरस के चलते सभी खेल गतिविधियों को रोक देना चाहिए. बता दें कि दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र सरकार ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैचों का आयोजन करने से इनकार कर दिया था.

    कोरोना वायरस के चलते भारत में चार लोगों की मौत
    चीन (China) के वुहान शहर से निकले कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में दुनिया के कई देश आ गए हैं. जहां विश्व में आठ हजार से अधिक लोग इस महामारी की वजह से जान गंवा बैठे हैं, वहीं भारत में भी चार लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में करीब 170 लोग इससे संक्रमित हैं, वहीं दुनियाभर में ये आंकड़ा दो लाख से ज्यादा है.

    CSK के कैंप में भी धोनी को आई थी पहले 'प्यार' की याद, टीम ने शेयर किया वीडियो

    ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान फिंच ने कहा, IPL नहीं खेले तो हम 'कंगाल' हो जाएंगे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज