फिरोजशाह कोटला अब कहलाएगा अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम, DDCA का बड़ा फैसला

बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली (Arun Jaitely) का शनिवार को निधन हो गया था, उनके सम्मान में डीडीसीए ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Stadium) का नाम बदलने का फैसला लिया है

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 5:17 PM IST
फिरोजशाह कोटला अब कहलाएगा अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम, DDCA का बड़ा फैसला
अरुण जेटली के नाम पर होगा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 5:17 PM IST
दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने एक बड़ा फैसला लेते हुए फिरोजशाह कोटला स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Stadium) का नाम बदलने का फैसला किया है. डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बीजेपी के दिवंगत नेता अरुण जेटली (Arun Jaitely) के नाम पर करने का ऐलान किया है. 12 सितंबर को समारोह जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा, जिसमें गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री किरन रिजिजू भी हिस्सा लेंगे. इस समारोह में ही कोटला स्टेडियम का नाम अरुण जेटली (Arun Jaitely Stadium) के नाम पर रखा जाएगा.

जेटली को डीडीसीए का सम्मान
डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा (Rajat Sharma) ने कहा, 'जिस इंसान के संरक्षण में इस स्टेडियम को फिर से बनाया गया उसके नाम पर स्टेडियम का नाम होने से क्या बेहतर हो सकता है.' रजत शर्मा ने आगे कहा, 'वो अरुण जेटली का समर्थन और प्रोत्साहन ही था जिसकी वजह से टीम इंडिया को विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी मिले.'

अरुण जेटली 1999 से 2012 तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे


बता दें पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली (Arun Jaitely) का 24 अगस्त को लंबी बीमारी के चलते दिल्ली में निधन हो गया था. वो कई दिनों से बीमार चल रहे थे. उनका दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा था. जेटली महज 66 साल के थे और वो एम्स में 9 अगस्त से भर्ती थे. जेटली ने एम्स में ही संन्यास लिया और रविवार को वो पंचतत्व में विलीन हो गए.

1999 में खेल के क्षेत्र से जुड़े जेटली
बता दें अरुण जेटली राजनीति के अलावा खेल के क्षेत्र से भी जुड़े रहे. साल 1999 में वो डीडीसीए ( Delhi & District Cricket Association ) के अध्यक्ष बने और 2012 तक उन्होंने ये जिम्मेदारी संभाली. अरुण जेटली ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम को वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस किया था.
Loading...

रन आउट की कोशिश में गेंदबाज को दे मारी गेंद, Video वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 4:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...