अपना शहर चुनें

States

FIH Series Finals: खिताबी मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 5-1 से मात दी

भारत ने फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को दी मात (TWITTER)
भारत ने फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को दी मात (TWITTER)

खिताब की बड़ी दावेदार मानी जा रही दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने ख्याति के अनुरूप ही पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया और अंत तक अजेय रही

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 15, 2019, 11:26 PM IST
  • Share this:
एफआईएच सीरीज फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में उम्मीद के अनुरूप अजेय भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका पर 5-1 से जीत दर्ज की. भारत के लिए वरुण कुमार, हरमनप्रीत कौर और विवेकसागर प्रसाद सिंह ने गोल किए. वहीं साउथ अफ्रीका की ओर से रिचर्ड पॉज ने इकलौता गोल किया.

खिताब की बड़ी दावेदार मानी जा रही दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने ख्याति के अनुरूप ही पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया और अंत तक अजेय रही. टीम के लिए ड्रैग फ्लिकर वरूण कुमार ने दूसरे ही मिनट में गोल करके साउथ अफ्रीका को दबाव में ला दिया. हरमनप्रीत ने 11वें मिनट में गोल कर बढ़त को दोगुना और फिर 25वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर एक और गोल कर टीम को 3-0 की बढ़त दिलाई. युवा खिलाड़ी विवेक सागर प्रसाद ने भी 35वें मिनट में गोल किया.

पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में दक्षिण अफ्रीका को मौका मिला लेकिन एन एंटुली की रिवर्स हिट को भारतीय गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक ने बचाया.तीसरे क्वार्टर के पांचवें मिनट में विवेक सागर प्रसाद ने सिमरनजीत सिंह से मिले पास पर भारत के लिये चौथा गोल किया. वहीं वरूण ने 49वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर पांचवां गोल किया. आखिरी सीटी बजने से चार मिनट पहले भारत को दो और पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन गोल नहीं हो सका. दक्षिण अफ्रीका के लिये एकमात्र गोल 53वें मिनट में रिचर्ड पाज ने किया. भारत और दक्षिण अफ्रीका फाइनल मुकाबले से पहले ही ओलिंपिक क्वालिफायर के आखिरी दौर के लिए क्वालिफाई कर चुके थे.



भारत पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही है (TWITTER)
भारत पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही है (TWITTER)

अमेरिका को जापान ने दी मात

एशियन गेम्स की चैंपियन जापान ने शनिवार को एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट के कड़े मुकाबले में अमेरिका को 4-2 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया. दुनिया की 18वें नंबर की टीम जापान के लिए काजुमा मुराता ने 11वें और योशिकी क्रिशिता ने 25वें मिनट ने एक एक जबकि केंटा टनाका ने 60वें मिनट में दो गोल किए. वर्ल्ड रैंकिंग में 25वें स्थान की टीम के लिए अकी काएपलर ने दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया से जुड़ेंगे ऋषभ पंत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज