खेल

  • associate partner

IPL Records: धोनी या विराट नहीं ये बल्लेबाज है आईपीएल का बेस्ट चेजर

IPL Records: धोनी या विराट नहीं ये बल्लेबाज है आईपीएल का बेस्ट चेजर
जानिए कौन है आईपीएल इतिहास का बेस्ट चेजर?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का वो रिकॉर्ड जिसे जानकर दंग रह जाएंगे फैंस

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 11:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट की दुनिया में अगर बात लक्ष्य का पीछा करने की हो तो विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को बेस्ट माना जाता है. इन दोनों दिग्गजों ने वनडे, टी20 क्रिकेट के अलावा आईपीएल में भी लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी टीम को कई जीत दिलाई हैं. हालांकि आपको ये जानकर हैरानी होगी कि IPL में चेज करते हुए सबसे अच्छी बल्लेबाजी औसत की बात की जाए तो ये दोनों बल्लेबाज टॉप 5 में भी नहीं हैं. पहले नंबर पर एक भारतीय बल्लेबाज का कब्जा है और उसके बाद चार बल्लेबाज विदेशी हैं. आइए आपको बताते हैं कौन है आईपीएल क्रिकेट इतिहास का 'बेस्ट' चेजर.
राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल में चेजिंग के मामले में पांचवें नंबर पर हैं. चेज करते हुए जोस बटलर का औसत 40.45 है. बटलर मिडिल ऑर्डर में आते हैं और वो सिंगल-डबल के अलावा लंबे छक्के मारने के लिए भी मशहूर हैं. यही बात उन्हें बेहद खतरनाक बनाती है. इस आईपीएल में भी राजस्थान को उनसे यही उम्मीद होगी.
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श किंग्स इलेवन पंजाब के सबसे अच्छे चेजर रहे हैं. मार्श ने पंजाब को कई मैच अपने दम पर जिताए हैं. आईपीएल के पहले सीजन में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने ऑरेंज कैप भी अपने नाम की थी. मार्श का आईपीएल में चेज करते हुए औसत 42.20 है.
ऑस्ट्रेलिया के ओपनर और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर चेजिंग के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. डेविड वॉर्नर का लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी औसत 43.16 है. वॉर्नर पिछले सीजन में ऑरेंज कैप विजेता रहे थे और इस बार भी टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.
किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व बल्लेबाज डेविड मिलर का चेज करते हुए 46.77 का औसत है. मिलर लंबे-लंबे छक्कों के लिए जाने जाते हैं और वो एक ओवर में मैच का पासा पलटने वाले खिलाड़ी हैं. इस बार बाएं हाथ का ये साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा है.
आईपीएल में चेजिंग किंग हैं भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल का चेज करते हुए 57.33 का औसत है. वो आईपीएल इतिहास के इकलौते बल्लेबाज हैं जिनका औसत चेज करते हुए 50 से ज्यादा है. इस बार टीम की कमान संभाल रहे केएल राहुल से टीम को अच्छे प्रदर्शन की दरकार होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज