Home /News /sports /

रोहित को ओपनिंग भेजने के बारे में सोच रहे थे कोहली, फिर इस वजह से बदल दिया फैसला

रोहित को ओपनिंग भेजने के बारे में सोच रहे थे कोहली, फिर इस वजह से बदल दिया फैसला

मेलबर्न टेस्ट में हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल ओपनिंग उतरे.

मेलबर्न टेस्ट में हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल ओपनिंग उतरे.

मेलबर्न टेस्ट में हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल ओपनिंग उतरे.

    मेलबर्न टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में टीम इंडिया ने नई ओपनिंग जोड़ी हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल को उतारा. टॉस जीतने के बाद कोहली ने बताया कि वह पहले रोहित को ओपनिंग उतारने के बारे में सोच रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने हनुमा विहारी के साथ जाने का फैसला किया. कोहली ने कहा, "हमने पहले रोहित से ओपनिंग करवाने के बारे में सोचा था लेकिन वह निचले क्रम में शानदार बल्लेबाजी करते हैं." यही वजह रही कि कोहली ने रोहित को नंबर 6 पोजीशन पर खिलाने का फैसला किया. पिछले मैच में टीम इंडिया के निचले क्रम ने खासा निराश किया था. चूंकि, इस मैच के साथ रोहित की वापसी हो गई है इसलिए उनसे बहुत उम्मीदें होंगी.

    वैसे कोहली ने हनुमा विहारी से ओपनिंग इसलिए करवाई क्योंकि वह नई गेंद को पुरानी करने में सक्षम हैं. उन्होंने कोहली के भरोसे को भी बरकरार रखा और 66 गेंदें खेलते हुए अपना काम बखूबी किया. कोहली ने हनुमा को लेकर कहा था, "हनुमा अपने करियर में अब तक नंबर 3 पर बैटिंग करते नजर आए हैं और अच्छी तकनीक दिखाई है इसलिए वह ओपनिंग करेंगे."

    टीम इंडिया ने मैच के पहले दिन बुधवार का अंत 89 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 215 रनों के साथ किया है. बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 68 और कप्तान विराट कोहली 47 रन बनाकर खेल रहे हैं. नई सलामी जोड़ी मयंक अग्रवाल (76) और हनुमा विहारी ने टीम को सधी हुई शुरुआत देते हुए 40 रन जोड़े. इसमें से सिर्फ आठ रन ही विहारी के थे. पैट कमिंस ने विहारी की धीमी पारी का अंत किया.

    अपना पहला मैच खेल मयंक ने पदार्पण मैच में अर्धशतक पूरा किया. वह टीम के दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए. मंयक को 123 के कुल स्कोर पर पैट कमिंस ने अपना दूसरा शिकार बनाया. उन्होंने अपनी पारी में 161 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा. मंयक ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की.

    ये भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल को 'फुटबॉल' की तरह दिखती है गेंद, ऐसे हासिल की ये 'महाशक्ति'

    Tags: Australia, India vs Australia 2018, Rohit sharma, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर