होम /न्यूज /खेल /

फिन एलेन की पारी कारियाह-जोसेफ की पार्टनरशिप पर पड़ी भारी, न्यूजीलैंड ने दूसरा वनडे जीता

फिन एलेन की पारी कारियाह-जोसेफ की पार्टनरशिप पर पड़ी भारी, न्यूजीलैंड ने दूसरा वनडे जीता

NZ vs WI: फिन एलेन की 96 रन की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 50 रन से हराया. (Blackcaps Twitter)

NZ vs WI: फिन एलेन की 96 रन की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 50 रन से हराया. (Blackcaps Twitter)

WI vs NZ 2nd ODI: फिन एलेन की वनडे करियर की बेस्ट पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को बारिश से बाधित दूसरे वनडे में 50 रन से हराया. इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने 3 वनडे की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने मैच में 4 विकेट लिए.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 50 रन से हराया
कीवी टीम ने 3 वनडे की सीरीज 1-1 से बराबर की
फिन एलेन ने दूसरे वनडे में खेली 96 रन की पारी

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड ने बारिश से बाधित दूसरे वनडे में मेजबान वेस्टइंडीज को 50 रन (D/L) से हरा दिया. इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने 3 वनडे की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. वेस्टइंडीज ने ब्रिजटाउन में हुआ पहला वनडे 5 विकेट से जीता था. दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 212 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड के लिए फिन ऐलन ने 96 रन की पारी खेली. यह वनडे में उनका बेस्ट स्कोर है. उनके अलावा डेरिल मिचेल ने 41 रन बनाए. बाकी कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया. बारिश के कारण वेस्टइंडीज को 41 ओवर में 212 रन का लक्ष्य मिला  था. इसका पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 35.3 ओवर में 161 रन ही बना सकी और 50 रन से मैच हार गई.

वेस्टइंडीज की हार और ज्यादा बड़ी हो सकती थी. 212 रन के टारगेट का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम एक समय 72 रन पर 8 विकेट गंवा चुकी थी. हार बिल्कुल करीब नजर आ रही थी. लेकिन, अपना दूसरा वनडे खेल रहे लेग ब्रेक गेंदबाज यानिक कारियाह ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने अल्जारी जोसेफ के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए महज 64 गेंद में 85 रन जोड़ डाले. लेकिन, 157 रन के स्कोर पर जोसेफ आउट हो गए. वो 1 रन से अपना अर्धशतक चूक गए. उन्होंने 158 के स्ट्राइक रेट से 31 गेंद में 49 रन ठोके. जोसेफ ने 5 चौके और 2 छक्के उड़ाए.

जोसेफ के आउट होने के बाद अगले ही ओवर में कारियाह भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 84 गेंद में 52 रन बनाए. इसके साथ ही 161 रन के स्कोर पर वेस्टइंडीज की पारी का अंत हो गया.

Exclusive: भारत का क्रिकेट बहुत आगे, वह चुन सकता है 4 या 5 टीम, जिम्बाब्वे के कोच ने बताई वजह

फिन एलेन ने वनडे करियर की बेस्ट पारी खेली

केन विलियमसन की गैरहाजिरी में न्यूजीलैंड का टॉप ऑर्डर इस मैच में बिखर गया था. एक समय कीवी टीम ने 31 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन, फिन ऐलन ने करियर की बेस्ट पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड को 212 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया और गेंदबाजों ने इस स्कोर का आसानी से बचाव कर लिया. दोनों देशों के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला 21 अगस्त को ब्रिजटाउन में ही खेला जाएगा.

Tags: Alzarri Joseph, New Zealand, Tim Southee, Trent Boult, West indies

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर