लाइव टीवी

मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ FIR दर्ज, 21 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 12:30 PM IST
मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ FIR दर्ज, 21 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप
मोहम्‍मद अजहरुद्दीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज

मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) पूर्व भारतीय कप्तान और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं. अब उनपर धोखाधड़ी के आरोप लगे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 12:30 PM IST
  • Share this:
पूर्व भारतीय क्रिकेटर और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन
(Mohammed Azharuddin ) बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं. महाराष्ट्र के एक ट्रेवल एजेंट ने अजहरुद्दीन समेत तीन लोगों के खिलाफ औरंगाबाद के थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने इस पर जांच शुरू कर दी है.

औरंगाबाद के ट्रेवल एजेंट ने लगाए धोखाधड़ी के आरोप
औरंगाबाद के दानिश टूर एंड ट्रेवल्स एजेंसी के मालिक मोहम्मद शादाब ने अजहरुद्दीन पर 20.96 की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. उनका कहना कि उन्होंने अजहरुद्दीन के पीए मुजीब खान के कहने के अजहरुद्दीन और दो लोगों के लिए पिछले साल नवंबर में अंतरराष्ट्रीय टिकट बुक किए थे, जिसके पैसे उन्हें अभी तक नहीं मिले हैं.

अजहरुद्दीन ने आरोपों को बताया बेबुनियाद
हालांकि इन सब आरोपों को अजहरुद्दीन ने बेबुनियाद बताया है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से वीडियो शेयर करके आरोपों पर सफाई दी. उन्होंने कहा, 'मुझ पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं. जिसने यह किया है केवल सुर्खियों में रहने के लिए किया है. मैं जल्द ही अपने वकीलों से बात करूंगा और शिकायत दर्ज करने वाले के खिलाफ मानहानि का केस करूंगा.'



20.96 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप
मिड-डे की खबर के मुताबिक शादाब ने कहा, 'मैं उन्हें काफी सालों से जानता हूं और अब तक कई बार उनके लिए टिकट बुक कर चुका हूं. पिछली बार उन्होंने मुझे अजहरुद्दीन और अविकल के लिए यूरोप के दो टिकट बुक करने को कहा था. जो यूरोप जाने के लिए पहले मुंबई से दुबई गए और फिर वापसी के दौरान दिल्ली होते हुए मुंबई आए. इस सबका खर्च कुल मिलाकर 20.96 लाख था. मुझे पहले कभी पैसे को लेकर कोई परेशानी हुई तो मुझे भरोसा था.'

शादाब खान ने शिकायत में आगे बताया कि उन्हें इमेल करके जानकारी दी गई की एक क्रोएशिया के बैंक से उनकी कीमत का 50 प्रतिशत यानी लगभग 10.50 लाख रुपए उन्हें भेज दिया गया है जबकि ऐसा हुआ नहीं. शादाब ने उस बैंक में फोन करके पता किया तो उन्होंने साफ किया गया कि कोई ट्रांसेक्शन नहीं हुई है. इसके बाद उन्होंने एफआईआर दर्ज कराने का फैसला किया.

सहवाग के कमेंट से बिलबिलाए शोएब,बोले-जितने तुम्हारे बाल नहीं,उतना मेरे पास माल

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा,स्लेजिंग करने से टूटा खिलाड़ी का जबड़ा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 11:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर