ऋषभ पंत की जगह श्रेय्यस अय्यर को दिल्ली का कप्तान देखना चाहते हैं आकाश चोपड़ा, जानिए क्यों

कंधे की सर्जरी के बाद श्रेयस अय्यर रिकवर हो रहे हैं' (Shreyas Iyer/Instagram)

कंधे की सर्जरी के बाद श्रेयस अय्यर रिकवर हो रहे हैं' (Shreyas Iyer/Instagram)

आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर अय्यर फिट और उपलब्ध रहते हैं तो फिर उन्हें ही कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए. कंधे की चोट के चलते अय्यर आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से नहीं खेल पाए थे.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा है कि आईपीएल (IPL) की दोबारा शुरुआत होने पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का कप्तान बनाना चाहिए. चोपड़ा ने कहा कि अगर अय्यर फिट और उपलब्ध रहते हैं तो फिर उन्हें ही कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए. कंधे की चोट के चलते अय्यर आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से नहीं खेल पाए थे. यह चोट उन्हें अहमदाबाद में इंग्लैंड वनडे मैच के दौरान लगी थी. उनकी अनुपस्थिति में दिल्ली की कप्तानी का जिम्मा ऋषभ पंत ने उठाया और इस विकेटकीपर ने उम्मीद से बढ़कर परिणाम दिए.

ऋषभ पंत की नेतृत्व में दिल्ली कैपिटल्स ने आठ में से छह मुकाबलों में जीत हासिल की और आईपीएल स्थगित होने से पहले यह टीम 12 अंकों के साथ शीर्ष पर आ गई. इस बीच अय्यर के कंधे की सर्जरी हुई और वह ठीक होने की राह पर है. क्रिकेट प्रशंसक यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि क्या आईपीएल शुरू होने पर अय्यर को दोबारा कप्तानी मिलेगी. आकाश चोपड़ा ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है. अपने यूट्यूब चैनल पर एक फैन के सवाल जवाब देते हुए चोपड़ा ने कहा, 'बिल्कुल उन्हें कप्तान बनाना चाहिए. इसमें कोई शक ही नहीं है. अगर वो फिट और उपलब्ध रहते हैं तो फिर उन्हें कप्तानी मिलनी चाहिए और वो तीसरे नंबर पर बैटिंग करें. इस स्थिति में कगिसो रबाडा, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस के साथ एनरिच नॉर्खिया भी खेल पाएंगे. दिल्ली की टीम जो पहले से मजबूत और नंबर एक पर है, और मजबूत हो जाएगी.'

यह भी पढ़ें:

जानिए कौन सा है वो खेल जिसमें विराट कोहली कभी शुभमन गिल को नहीं हरा पाए?
सरकार से मिली जान से मारने की धमकी, संन्यास लेकर करने लगा भगवान की सेवा

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए श्रेयस अय्यर ने मजबूत नतीजे दिए हैं. उनकी कप्तानी में पिछले साल दिल्ली की टीम पहली बार आईपीएल फाइनल खेलने में सफल रही. हालांकि टीम को मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले आईपीएल 2019 में दिल्ली की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज