World Cup 2019: अगर आज हारा पाकिस्तान तो इन 5 खिलाड़ियों की विदाई तय!

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचना पाकिस्तान के लिए नामुमकिन है, पीसीबी टूर्नामेंट के बाद कई बड़े फैसले ले सकता है

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 4:54 PM IST
World Cup 2019: अगर आज हारा पाकिस्तान तो इन 5 खिलाड़ियों की विदाई तय!
ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचना पाकिस्तान के लिए नामुमकिन है, पीसीबी टूर्नामेंट के बाद कई बड़े फैसले ले सकता है
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 4:54 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 पाकिस्तान के लिए अच्छा नहीं रहा. टीम लगभग टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गई है, उसका सेमीफाइनल में पहुंचना नामुमकिन है. पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप में बेहद खराब शुरुआत की, उसे वेस्टइंडीज ने करारी मात दी. इसके बाद उसे भारत और ऑस्ट्रेलिया से भी हार का सामना करना पड़ा. इस बड़े टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन की गाज अब पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों पर गिर सकती है. इसमें पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद भी हैं, जिनकी कप्तानी जाना लगभग तय माना जा रहा है. आइए आपको बताते हैं कौन से वो खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान की टीम से बाहर हो सकते हैं. भले ही बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान ने टॉस जीत लिया हो लेकिन सेमीफाइनल में अब भी उसकी एंट्री लगभग नामुमकिन है.

सरफराज अहमद


सरफराज अहमद की छिनेगी कप्तानी?: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन की वजह कहीं ना कही सरफराज अहमद की कप्तानी भी रही. सरफराज ने वर्ल्ड कप में अहम मौकों पर गलत फैसले लिए. उनसे प्लेइंग इलेवन चुनने में भी गलती हुई. यही नहीं बल्ले से भी सरफराज कुछ खास योगदान नहीं दे सके. सरफराज अहमद ने 7 मैच में 28 के औसत से सिर्फ 140 रन ही बनाए. पाकिस्तानी मीडिया में खबरे हैं कि पीसीबी वर्ल्ड कप के बाद कप्तान बदलने पर विचार कर सकती है.

शोएब मलिक


शोएब मलिक- वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद शोएब मलिक का पाकिस्तान की टीम से पत्ता साफ होना तय माना जा रहा है. मलिक ने वर्ल्ड कप में महज 3 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2.66 की औसत से महज 8 रन बनाए. इतने खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं दी गई है. मलिक 37 साल के हो गए हैं, ऐसे में वर्ल्ड कप उनका आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है.

मोहम्मद हफीज


मोहम्मद हफीज- पाकिस्तानी टीम में प्रोफेसर के नाम से मशहूर मोहम्मद हफीज इस वर्ल्ड कप में फेल हो गए. उन्होंने 7 पारियों में सिर्फ एक हाफसेंचुरी लगाई. हफीज के खाते में 32 के औसत से 226 रन जरूर हैं लेकिन उन्होंने कई अहम मौकों पर गलत शॉट खेल अपना विकेट गंवाया, जिसकी वजह से पाकिस्तानी टीम संकट में फंसी. 38 साल के हफीज पर पीसीबी कड़ा फैसला लेकर किसी युवा खिलाड़ी को मौका दे सकती है.
Loading...

आसिफ अली- इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले आसिफ अली को वर्ल्ड कप टीम में बड़े भरोसे के साथ चुना गया था. वर्ल्ड कप से पहले उनकी मासूम बेटी कैंसर की वजह से गुजर गई थी, इसके बावजूद वो वर्ल्ड कप खेलने इंग्लैंड आए. हालांकि उनका बल्ला इंग्लैंड में खामोश ही रहा. आसिफ अली को दो मैचों में मौका मिला, उन्होंने 9.50 की औसत से 19 रन बनाए. माना जा रहा है कि पीसीबी उन्हें टीम से बाहर कर सकती है.

हसन अली- पाकिस्तान को अपनी गेंदबाजी के दम पर चैंपियंस ट्रॉफी 2017 जिताने वाले हसन अली का टीम से पत्ता साफ होना तय नजर आ रहा है. हसन अली ने वर्ल्ड कप में खेले 4 मैचों में सिर्फ 2 विकेट लिए. हसन अली पाकिस्तान के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. उनका इकॉनमी रेट 7.75 रहा.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप को लेकर सच हुई सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी!

पोलार्ड, युवी और गांगुली से फटकार खा चुके हैं संजय मांजरेकर
First published: July 5, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...