लाइव टीवी

अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल: मैच के बाद धक्का-मुक्की करने वाले 5 खिलाड़ियों को ICC ने माना दोषी

एएनआई
Updated: February 11, 2020, 7:18 AM IST
अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल: मैच के बाद धक्का-मुक्की करने वाले 5 खिलाड़ियों को ICC ने माना दोषी
बांग्लादेश की टीम अंडर19 वर्ल्ड कप में एक बार भारत को हरा चुकी है. (फाइल फोटो)

बांग्लादेश (Bangladesh) ने बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुइस नियम के तहत 42.1 ओवर में 170 रन बनाकर जीत हासिल की. टीम ने 23 गेंद बाकी रहते ये लक्ष्य हासिल किया.

  • Share this:
पोचेफ्स्ट्रूम.  रविवार को अंडर 19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) के फाइनल के बाद भारत-बांगलादेश के खिलाड़ियों के बीच धक्का-मुक्की हो गई थी. अब इस मामले में आईसीसी ने दोनों टीमों के 5 खिलाड़ियों को दोषी पाया है. बांग्लादेश के जिन 3 खिलाड़ियों को आईसीसी ने दोषी माना है वो हैं शमीम हुसैन,राकिबुल हसन और मोहम्मद तॉहिद हिर्दॉय. इसके अलावा भारत के रवि बिश्नोई और आकाश सिंह को दोषी पाया गया है. इन सब पर लेबल 3 का चार्ज लगाया गया है.


क्या हुआ था मैच के बाद
मैच के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग धक्का-मुक्की में बदल गई. बता दें कि मैच में शुरुआत से ही दोनों टीमों के बीच तनातनी देखने को मिली. खेल के दूसरे ओवर में ही तंज़ीम हसन साकिब की थ्रो पर दिव्यांश सक्सेना बाल-बाल बच गए. ऐसा लग रहा था कि साकिब जानबूझ कर सक्सेना के सिर पर हमला करना चाहते थे. इसके अलावा भारतीय बल्ल्बाजों को आउट होने पर बांग्लादेश के गेंदबाज लगातार अभद्र इशारे भी कर रहे थे. बाद में बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने अपने खिलाड़ियों की इस हरकत पर माफी भी मांगी. मैच के बाद भारत के कप्तान प्रियम गर्ग ने कहा कि बांग्लादेशी खिलाड़ियों का काफी गंदा व्यवहार था.



'व्यवहार बहुत गंदा था'
भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने कहा कि हम सहज थे. हमें लगता है कि हार-जीत खेल का हिस्सा है. कई बार आप जीतते हैं तो कई बार हार का सामना करना पड़ता है. मगर बांग्लादेश के खिलाड़ियों का व्यवहार गंदा था. मुझे लगता है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था. मैच के दौरान भी बांग्लादेश के खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही आक्रामकता दिखा रहे थे और हर गेंद के बाद भारतीय बल्लेबाज को कुछ ना कुछ लगातार कह रहे थे. बांग्लादेश के जीत के करीब पहुंचने के बाद भी खिलाड़ी कैमरे के सामने टिप्पणी करते देखे गए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 7:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर