लाइव टीवी

बड़ा खुलासा : क्रिकेट से दूर चले जाएंगे विराट कोहली, फिर करेंगे ये काम!

News18Hindi
Updated: November 11, 2019, 12:38 PM IST
बड़ा खुलासा : क्रिकेट से दूर चले जाएंगे विराट कोहली, फिर करेंगे ये काम!
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी-20 सीरीज से ब्रेक लिया था. (फाइल फोटो)

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी-20 सीरीज (T20 Series) से ब्रेक लेने के बाद भारतीय कप्तान (Indian Captain) विराट कोहली (Virat Kohli) 14 नवंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज (Test Series) के लिए टीम इंडिया (Team India) से जुड़ जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2019, 12:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट जगत में फिलहाल इस बात की अटकलें लगातार लगाई जा रहीं हैं कि टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से कब संन्यास लेंगे. हालांकि इस बात का कोई जवाब अब तक सामने नहीं आया है, लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुलासा किया है कि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद क्या काम करेंगे. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी-20 सीरीज से ब्रेक लिया था, हालांकि रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया ने ये सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. विराट कोहली अब 14 नवंबर से इंदौर में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से मैदान में वापसी करेंगे.

विराट कोहली (Virat Kohli) पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. यही वजह है कि वे बचपन में स्ट्रीट फूड खाने के शौकीन हुआ करते थे. हालांकि कोहली अपनी फिटनेस काे लेकर काफी संजीदा रहते हैं और इसीलिए उन्होंने स्ट्रीट फूड को अपनी डाइट से हटा दिया. एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि आखिर कैसे उन्हें अलग-अलग तरह के खाने की आदत पड़ गई थी. विराट कोहली ने इस बारे में कहा, 'मैं बचपन से ही काफी फूडी था. मुझे अलग-अलग तरह का खाना टेस्ट करना अच्छा लगता था. तब मैं काफी जंक फूड खाता था.'

विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने हाल ही में साउथ अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में 3-0 से मात दी थी. (पीटीआई)


विराट कोहली (Virat Kohli) के अनुसार, 'मैं खाना नहीं बनाता, लेकिन उसका स्वाद अच्छी तरह समझता हूं. मैं जानता हूं कि एक डिश किस तरह अच्छी तरह पकाई जाती है. मैं जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लूंगा तो मुझे लगता है कि मैं कुकिंग सीखने में दिलचस्पी दिखाऊंगा.' ऐसे में इस बात की पूरी उम्मीद है कि विराट कोहली संन्यास लेने के बाद खाना बनाना सीखेंगे.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 5 नवंबर को ही अपना 31वां जन्मदिन मनाया है. विराट ने पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के साथ भूटान में अपना जन्मदिन मनाया. हालांकि अब वह भारतीय टीम से जुड़ने के लिए तैयार हैं. तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बांग्लादेश को 2-1 से हराने के बाद अब भारतीय टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी. सीरीज का पहला मुकाबला 14 नवंबर से इंदौर में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट कोलकाता के ईडन गार्डेंस में 22 नवंबर से शुरू होगा. ये मैच डे-नाइट होगा और गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. ये पहला मौका होगा जब भारतीय टीम डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी.

15 साल की हरियाणा की छोरी ने किया कमाल, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड

दीपक चाहर टी20 में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय, 7 रन पर 6 विकेट लेकर बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 11:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...