विराट कोहली हैं 'एंग्री यंग पॉजिटिव मैन', उनमें टीम इंडिया को नंबर-1 साबित करने का जुनून : रितेंदर सोढ़ी

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलना है. (AFP)

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलना है. (AFP)

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रितेंदर सिंह सोढ़ी ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि विराट दुनिया के सामने यह साबित करना चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम नंबर-1 क्यों है और उसके बारे में इतनी बात क्यों की जाती है. उन्होंने कोच रवि शास्त्री की भी तारीफ की.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को काफी आक्रामक क्रिकेटर माना जाता है. वह मैदान पर जब भी होते हैं तो उनका टीम की जीत के लिए जूनुन साफ नजर आता है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर रितेंदर सिंह सोढ़ी (Reetinder Singh Sodhi) ने भी कहा है कि विराट यह साबित करने के लिए उत्सुक रहते हैं कि टीम इंडिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम क्यों है.

भारतीय टीम के इंग्लैंड रवाना से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी संभावनाओं के बारे में भरोसा जताया. भारतीय कप्तान ने कहा कि उस खिलाड़ी के फ्लाइट में चढ़ने का कोई मतलब नहीं है, अगर उसे लगता है कि न्यूजीलैंड के पास बढ़त है. 'इंडिया न्यूज' चैनल पर एक चर्चा के दौरान रितेंदर सिंह ने कहा कि विराट कोहली 'एंग्री यंग पॉजिटिव मैन' हैं.

इसे भी देखें, इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया, राहुल ने शेयर की तस्वीर

40 साल के पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रितेंदर ने कहा, 'आपने विराट को एंग्री यंग मैन कहा. मैं बस एक और शब्द जोड़ना चाहता हूं - एंग्री यंग पॉजिटिव मैन क्योंकि विराट कोहली दुनिया को दिखाना चाहते हैं कि भारतीय टीम दुनिया में नंबर-1 क्यों है और उनके बारे में इतनी बात क्यों की गई है. विराट के साथ कोच रवि शास्त्री भी टीम में इस तरह की भावना पैदा करने के लिए समान रूप से जिम्मेदार हैं.'
उन्होंने कहा, 'हम जिस सकारात्मकता के बारे में बात करते हैं, रवि शास्त्री ने इस टीम में उसे पैदा किया है. इस टीम के प्रदर्शन पर अब बात हो रही है. इस टीम में अच्छे स्पिनर हैं, दुनिया के कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और हमारी बल्लेबाजी बहुत मजबूत दिख रही है.' टीम इंडिया ने अपनी आखिरी दो टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों के खिलाफ जीत दर्ज की है और अपने कभी ना हारने वाले रवैये का सटीक उदाहरण दिया.

करियर में 18 वनडे खेलने वाले सोढ़ी ने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट की प्रतिक्रिया इस बात का पर्याप्त सबूत है कि उनके दिमाग में सिर्फ एक उद्देश्य है और वह है टीम की जीत. उन्होंने कहा, 'तो न्यूजीलैंड को सावधानी से खेलना होगा. यह एक बहुत बड़ा मैच है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल है, इसलिए जो भी टीम बेहतर दबाव का सामना करने में सक्षम होगी उसके जीतने की संभावना अधिक होगी और भारतीय टीम पूरी तैयारी के साथ जा रही है.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज