ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान बैरी जरमन का निधन, कानपुर में किया था डेब्‍यू

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान बैरी जरमन का निधन, कानपुर में किया था डेब्‍यू
बैरी जरमन 84 साल के थे. (फाइल फोटो)

बैरी जरमन (Barry Jarman) ने भारत के खिलाफ कानपुर टेस्‍ट से ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था

  • Share this:
एडिलेड. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्‍तान और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पूर्व मैच रेफरी बैरी जरमन (barry Jarman) का निधन हो गया है. वह 84 साल के थे. दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट संघ ने बताया कि जरमन का शनिवार को निधन हो गया. उन्होंने अधिक जानकारी नहीं दी.

जरमन ने 1959 में कानपुर में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. 1968 में एशेज सीरीज में इंग्लैंड दौरे पर नियमित कप्तान बिल लौरी के चोटिल होने पर एक मैच में कप्तानी का जिम्मा भी उठाया था.

19 टेस्‍ट में बनाए 400 से रन
बैरी जरमन 19 टेस्ट में 14.81 की औसत से 400 रन बनाए थे, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं. दक्षिण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ के अध्यक्ष एंड्रयू सिंक्लेयर ने कहा कि बैरी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त नामों में से एक थे. वह एक महान खिलाड़ी और सज्जन व्यक्ति थे. वह काफी हंसमुख थे. उनके परिवार में पत्नी और चार बच्चे हैं.
यह भी पढ़ें:



खेलने के लिए पिता ने कटवा ली थी उंगली, वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शतक जड़कर बेन स्‍टोक्‍स ने ऐसे किया सलाम

मनोज तिवारी की शादी को हुए 7 साल, पति के खिलाफ बोलने वालों की पत्‍नी ने की थी बोलती बंद

लंबा नहीं चला इंटरनेशनल करियर
बैरी जरमन (barry Jarman)  का इंटरनेशनल करियर ज्‍यादा लंबा नहीं चल पाया. वह अपने इंटरनेशनल डेब्‍यू को भी यादगार नहीं बना पाए थे. दरअसल अपने पहले इंटरनेशनल मैच में ही वह जासुभाई पटेल, पॉली उमरीगर की घातक गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाए. भारत के खिलाफ पहली पारी में वह एक रन और दूसरी पारी में डक हो गए थे. जासुभाई पटेल ने पहली पारी में 9 विकेट और दूसरी पारी में 5 विकेट लिए थे. अपने 19 इंटरनेशनल टेस्‍ट करियर में बैरी जरमन (barry Jarman)  ने 400 रन बनाए. वहीं 50 कैच और चार स्‍टंप किए. उनके फर्स्‍ट क्‍लास करियर की बात करें तो जरमन ने 191 मैचों में 5 हजार 615 रन बनाए थे. उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 196 रहा. फर्स्‍ट क्‍लास में जरमन ने 5 शतक और 26 अर्धशतक लगाए, जबकि 431 कैच और 129 स्‍टंप किए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज