Home /News /sports /

former australian cricketer ryan campbell in a coma after heart attack

कोमा में टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाला सबसे उम्रदराज खिलाड़ी, मैदान पर बिगड़ी तबीयत

रेयान कैंपबेल  जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. (pc: Ryan Campbell)

रेयान कैंपबेल जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. (pc: Ryan Campbell)

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर रेयान कैंपबेल 2 देशों के लिए खेल चुके है. 2016 में भारत में हुए वर्ल्‍ड कप के दौरान वो टी20 मैच में डेब्‍यू करने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बने थे. रेयान को ऑस्‍ट्रेलिया के लिए वनडे क्रिकेट में मौका भी एडम गिलक्रिस्‍ट की जगह ही मिला था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर रेयान कैंपबेल जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. वो कोमा में हैं. नीदरलैंड्स के मौजूदा कोच रेयान हार्ट अटैक आने के बाद लंदन के हॉस्पिटल में आईसीयू में हैं. 50 साल के कैंपबेल बीते दिनों अपने बच्‍चों के साथ मैदान पर गए थे, जहां उन्‍हें सीने में दर्द होने लगा और सांस लेने में तकलीफ होने लगी. उन्‍हें नीचे लेटना पड़ा. कैंपबले की हालत को देखते हुए हॉस्पिटल ले जाने से पहले एक राहगीर ने सीपीआर दिया.

आईसीसी के अनुसार कैंपबेल अभी भी रिस्‍पॉन्‍स नहीं कर रहे हैं. कैंपबेल ने 2002 में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. इसके बाद उन्‍होंने 2016 में हॉन्‍ग कॉन्‍ग के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू किया. उन्‍होंने 2016 में भारत में खेले गए टी20 वर्ल्‍ड कप में हॉन्‍ग कॉन्‍ग का प्रतिनिधित्‍व किया था.

44 साल 30 दिन की उम्र में किया था टी20 में डेब्‍यू 

उन्‍होंने 44 साल 30 दिन की उम्र में इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू किया था और वह क्रिकेट के इस फॉर्मेट में डेब्‍यू करने वाले सबसे उम्रदाराज खिलाड़ी बने थे. हालांकि उन्‍हें अपने करियर में गिनती के ही इंटरनेशनल मैच खेलने के मौके मिले. 2 वनडे में उन्‍होंने 54 रन बनाए, जबकि 3 टी20 में 26 रन बनाए. उन्‍होंने जनवरी 2017 में नीदरलैंड टीम का कोच नियुक्‍त किया गया था.

IPL 2022: जोस बटलर-देवदत्त पडिक्कल की चीते जैसी रफ्तार, एक गेंद पर बाउंड्री के बिना जोड़ लिए 4 रन, Video

ऑस्ट्रेलिया का तेज गेंदबाज जिसने आखिरी पारी में दोहरा शतक जड़ा, फिर टीम में नहीं मिली एंट्री

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए कैंपबेल की पारी की बात करें तो 1995-1996 के दौरान वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के लिए वो एडम गिलक्रिस्‍ट के साथ एक स्‍पेशलिस्‍ट बल्‍लेबाज के रूप में खेले. इसके बाद गिलक्रिस्‍ट के नेशनल टीम में जगह बनाने के बाद उन्‍होंने बतौर विकेटकीपर टीम में गिलक्रिस्‍ट की जगह ली. कैंपबेल ने इसके बाद जनवरी 2002 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया. उसी साल दिसंबर में वे श्रीलंका के खिलाफ भी खेले, जो उनका ऑस्‍ट्रेलिया के लिए आखिरी मैच भी साबित हुआ. इन दोनों ही मौकों पर कैंपबेल ने गिलक्रिस्‍ट की जगह ली थी. 2012 में वो हॉन्‍ग कॉन्‍ग चले गए.

Tags: Australia, Heart attack

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर