ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर का सिडनी से अपहरण, जान से मारने की धमकी

स्‍टुअर्ट मैकगिल अपहरण मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है (AP)

स्‍टुअर्ट मैकगिल अपहरण मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है (AP)

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज स्‍टुअर्ट मैकगिल (stuart macgill) को उनके घर से अगुवा किया गया. रिहा करने से पहले उन्‍हें मारने की भी धमकी दी गई थी

  • Share this:
नई दिल्‍ली. ऑस्‍ट्रेलियाई पुलिस ने बुधवार को पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर स्‍टुअर्ट मैकगिल (stuart macgill) के अपहरण मामले से जुड़े 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना पिछले महीने की है. जहां मैकगिल को सिडनी के उनके घर से कथित तौर पर अगवा कर लिया गया था. न्‍यू साउथ वेल्‍स पुलिस ने 14 अप्रैल को अगवा हुए पीड़ित की पहचान 50 साल के मैकगिल के रूप में की थी. मैकगिल को उनके घर से एक व्‍यक्ति ने अगुवा करने की कोशिश की.

इसके बाद दो अन्‍य लोग आए और उन्‍हें जबरन एक कार में बैठाकर ले गए. कथित तौर पर पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट गेंदबाज को दक्षिण पश्चिम में एक शहर में ले जाया गया था. इसके बाद जगह बदली गई. उन्‍हें रिहा करने से पहले मारने की धमकी भी दी गई थी.

छापे मारकर पुलिस ने किया 4 लोगों को गिरफ्तार  

मीडिया खबरों के मुताबिक मैकगिल के अगवा होने की जानकारी 20 अप्रैल को आधिकारियों को दी गई थी. इसके बाद सिडनी के कुछ घरों में पुलिस ने छापे मारकर चार लोगों को गिरफ्तार किया. हालांकि गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम अभी नहीं बताए गए हैं. इन लोगों की उम्र 27, 29, 42 और 46 के आस पास की है और स्‍थानीय समयानुसार इन्‍हें बुधवार सुबह 6 बजे गिरफ्तार किया गया.
यह भी पढ़ें : 

बेहद अजीब ढंग से आउट हुआ बांग्लादेशी बल्लेबाज, कमेंटेटर्स भी नहीं रोक पाए हंसी- वीडियो वायरल

IPL 2021 Suspended: 10 मिनट के कॉल में तय हुआ आईपीएल के 14वें सीजन का भाग्‍य



मैकगिल पूर्व लेग स्पिन गेंदबाज हैं, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 1988 से 2008 के बीच 44 टेस्‍ट मैचों में 208 विकेट लिए हैं.  मैकगिल ने 1998 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. वहीं उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 2008 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला. मैकगिल का करियर दुर्भाग्‍य से शेन वॉर्न के कारण प्रभावित रहा, जो उस समय के सर्वश्रेष्‍ठ स्पिन गेंदबाज थे. वॉर्न टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज