Home /News /sports /

मशरफे मुर्तजा ने घर पर रहकर जीती कोरोना वायरस से जंग, मगर पत्‍नी 2 सप्‍ताह बाद भी संक्रमित

मशरफे मुर्तजा ने घर पर रहकर जीती कोरोना वायरस से जंग, मगर पत्‍नी 2 सप्‍ताह बाद भी संक्रमित

पिछले महीने बांग्लादेश के पूर्व वनडे कप्तान मशरफी मुर्तजा के अलावा पूर्व खिलाड़ी नजमुल इस्लाम और नफीस इकबाल कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये थे.

पिछले महीने बांग्लादेश के पूर्व वनडे कप्तान मशरफी मुर्तजा के अलावा पूर्व खिलाड़ी नजमुल इस्लाम और नफीस इकबाल कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये थे.

मशरफे मुर्तजा को 20 जून को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था. इसके बाद उन्‍होंने घर पर रहकर ही इलाज करवाया

    ढाका.  कोरोना वायरस के पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी हैं, शाहिद अफरीदी, मशरफे मुर्तजा सहित कई दिग्‍गज क्रिकेट इसकी चपेट में भी आ गए थे. जहां अफरीदी बिल्‍कुल ठीक हो चुके हैं, वहीं बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा (mashrafe mortaza) कोविड-19 (Covid 19) से उबरकर ठीक हो गए हैं. वह 20 जून से इस घातक वायरस के चपेट में आने के बाद घर पर ही उपचार करा रहे थे. मुर्तजा ने अपने फेसबुक पेज पर कोविड-19 परीक्षण का परिणाम ‘नेगेटिव’ आने की जानकारी दी.

    उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद है सभी स्वस्थ होंगे. ईश्वर की कृपा और सभी की दुआओं से मेरी कोरोना वायरस टेस्‍ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मैं उन सभी का आभारी हूं, जिन्होंने इस मुश्किल दौर में मेरा साथ दिया और मेरे स्वास्थ्य के प्रति चिंता जताई.

    सकारात्‍मक बने रहने की जरूरत
    इस 36 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘मैं घर में ही उपचार करवाकर इस बीमारी से बाहर निकलने में सफल रहा. जो भी इससे संक्रमित हैं उन्हें सकारात्मक बने रहने की जरूरत है. ऊपर वाले पर विश्वास रखें और नियमों का पालन करें. हम मिलकर वायरस से लड़ते रहेंगे. उनकी पत्नी सुमोना हक अब भी इस बीमारी से नहीं उबर पाई हैं.

    यह भी पढ़ें: 

    वर्ल्‍ड कप फाइनल को भुलाने के लिए न्‍यूजीलैंड के इस क्रिकेटर ने खरीदा कुत्‍ता, सालभर का होने पर दी बधाई!

    इरफान पठान का दिलचस्‍प खुलासा, बताया- कैसे तरीके अपनाकर टॉस के लिए देरी से जाते थे सौरव गांगुली

    दो सप्‍ताह बाद भी संक्रमित
    मुर्तजा ने लिखा, ‘‘लेकिन मेरी पत्नी दो सप्ताह बाद भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. उनकी स्थिति बेहतर है. उनके लिए दुआएं करते रहें. मुर्तजा सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी से सांसद भी हैं. उन्हें 20 जून को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था.
    बांग्लादेश के दो अन्य क्रिकेटर नफीस इकबाल और नजमुल इस्लाम भी घर में उपचार लेने के बाद इस बीमारी से उबर गए हैं. इन दोनों क्रिकेटरों को भी तीन सप्ताह से पहले कोरोना वायरस (Ci) से संक्रमित पाया गया था.undefined

    Tags: Bangladesh National Cricket Team, Coronavirus, Cricket, Mashrafe Mortaza, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर