खेल

धोनी को रिप्लेस कर सकता है यह क्रिकेटर? MSK प्रसाद ने बताया टी20 और ODI का मजबूत दावेदार

भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के स्लॉट के लिए कई दावेदार हैं. केएल राहुल से लेकर संजू सैमसन तक कई खिलाड़ी इस पोस्ट के लिए लाइन में हैं.
भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के स्लॉट के लिए कई दावेदार हैं. केएल राहुल से लेकर संजू सैमसन तक कई खिलाड़ी इस पोस्ट के लिए लाइन में हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के स्लॉट के लिए कई दावेदार हैं. केएल राहुल (KL Rahul) से लेकर संजू सैमसन (Sanju Samson) तक कई खिलाड़ी इस पोस्ट के लिए लाइन में हैं, लेकिन इनमें से कुछ ही हैं, जो धोनी की पोजिशन में फिट हो सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 9:27 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) के फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया. मुंबई पहली बार 2013 में चैंपियन बना था. इसके बाद उसने 2015, 2017 और 2019 में भी खिताब जीता. इस तरह से यह पहला अवसर है जबकि वह अपने खिताब का बचाव करने में सफल रहा. इससे पहले केवल चेन्नई सुपरकिंग्स (2010 और 2011) ऐसा करने में सफल रहा था. आईपीएल 2020 खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अपने आगामी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए सिडनी पहुंच चुकी है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से होगी. इस दौरे का आगाज तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ होगा. इसके बाद तीन मैचों की टी-20 और फिर चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. आईपीएल 2020 शुरू होने से पहले इसी साल 15 अगस्त के दिन पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. धोनी के संन्यास के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नए विकेटकीपर की तलाश करने का बड़ा काम है.

जब युवराज सिंह ने सचिन तेंदुलकर के साथ बैठने से किया था इनकार, ऑलराउंडर ने सुनाया किस्सा



भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के स्लॉट के लिए कई दावेदार हैं. केएल राहुल (KL Rahul) से लेकर संजू सैमसन (Sanju Samson) तक कई खिलाड़ी इस पोस्ट के लिए लाइन में हैं, लेकिन इनमें से कुछ ही हैं, जो धोनी की पोजिशन में फिट हो सकते हैं. ऐसे में पूर्व बीसीसीआई चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने टी20 और वनडे के लिए मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan kishan) को सबसे बड़ा दावेदार बताया है.
एमएसके प्रसाद ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा, ''इस पॉकेट डाइनामाइट को एक्शन में देखना काफी दिलचस्प होगा. उनका आईपीएल सीजन काफी शानदार रहा है. पहले नंबर पर चार पर बल्लेबाजी करना और फिर बाद में ओपनिंग करना, उसकी अनुकूलनशीलता और स्वभाव को दर्शाता है.''

IPL की सफलता के बाद मुंबई लौटे सूर्यकुमार यादव का कुछ ऐसा हुआ स्वागत, देखें- VIDEO

उन्होंने आगे कहा, ''टीम की आवश्यकताओं के अनुसार गियर बदलने की उनकी क्षमता निश्चित रूप से उन्हें आने वाले समय में टी-20 और वनडे दोनों में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज स्लॉट के लिए एक मजबूत दावेदार के रूप में जगह देगी.'' प्रसाद ने कहा, ''अगर वह विकेटकीपिंग अच्छी करते हैं और साथ ही आईपीएल जैसी ही बल्लेबाजी करते रहते हैं तो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खास बन सकते हैं.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज