लक्ष्मी रतन शुक्ला का जन्मदिन पर फैसला, कोविड-19 के खिलाफ जंग में दान करेंगे IPL-2021 की कमाई

पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने IPL-2021 में कॉमेंट्री से अपनी कमाई दान करने का फैसला किया है. (Instagram)

भारत और बंगाल के पूर्व ऑलराउंडर लक्ष्मी रतन शुक्ला (Laxmi Ratan Shukla) ने कहा कि वह कोविड-19 के खिलाफ जंग में पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए IPL-2021 की कमेंट्री फीस को दान करेंगे. वह स्थगित हो चुके लीग के मौजूदा सीजन में बंगाली कमेंट्री टीम का हिस्सा थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला (Laxmi Ratan Shukla) घातक कोविड-19 के खिलाफ जंग में आगे आए हैं. उन्होंने अपने 40वें जन्मदिन पर फैसला किया कि वह आईपीएल-2021 में कमेंट्री से हुई कमाई को दान करेंगे. लक्ष्मी रतन ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर यह घोषणा की जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है.

    बंगाल के इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि वह कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए IPL से हुई कमाई को दान करेंगे. उन्होंने ट्वीट किया, '6 मई 2021 को अपने जन्मदिन पर मैं विनम्रतापूर्वक IPL-2021 की अपनी पूरी कमेंट्री फीस मुख्यमंत्री राहत कोष में दान कर रहा हूं. मेरी तरफ से कोरोना की विनाशकारी दूसरी लहर से लड़ रहे लोगों के लिए एक छोटा सा योगदान.' उन्होंने साथ ही 'WinCorona' और #StaySafe जैसे हैशटैग भी इस्तेमाल किए.





    शुक्ला ने तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा 137 प्रथम श्रेणी मैच खेले. वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स का भी हिस्सा रहे. लक्ष्मी स्थगित हो चुके मौजूदा सीजन में बंगाली कमेंट्री टीम का हिस्सा थे. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में 50,000 डॉलर का दान दिया था. आईपीएल में अंग्रेजी कमेंट्री टीम का हिस्सा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पेसर ब्रेट ली ने भी करीब 41 लाख रुपये दान दिए थे.

    इसे भी पढ़ें, सचिन, शिखर, उनादकट के अलावा विदेशी खिलाड़ी भी आए आगे, दान दे रहे बड़ी राशि

    महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सिजन कनसंट्रेटर्स खरीदने के लिए एक करोड़ रुपये दान देने का फैसला किया. भारतीय ओपनर शिखर धवन ने भी कोविड-19 के कारण देश में जारी इस मुश्किल दौर में 20 लाख रुपये और आईपीएल के मौजूदा सीजन में मैच के बाद जीतने वाली इनामी राशि को मिशन ऑक्सिजन के लिए दान करने का फैसला किया.