पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज़ का दावा- मैंने इमरान खान को कोकीन लेते देखा है

इमरान खान (फ़ाइल फोटो)
इमरान खान (फ़ाइल फोटो)

पूर्व तेज गेंदबाज़ सरफराज नवाज़ (Sarfaraz Nawaz) ने ये भी कहा कि अगर उनके दावे को अगर इमरान झूठा समझते हैं तो वो उन्हें कोर्ट लेकर जा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज़ सरफराज नवाज़ (Sarfaraz Nawaz) ने वहां के मौजूदा प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान (Imran Khan) पर बड़ा आरोप लगाया है. सरफराज़ ने दावा किया है कि इमरान कोकीन (Drugs) का सेवन करते थे. सरफराज़ के इस सनसनीखेज दावे का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है. सरफाज़ 1970 और 80 के दशक में पाकिस्तानी टीम के स्टार तेज गेंदबाज़ थे और वो इमरान खान के साथ खेलते थे. सरफराज ने ये भी कहा कि अगर उनके दावे को इमरान झूठा समझते हैं तो वो उन्हें कोर्ट लेकर जा सकते हैं. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों पर ड्रग्स लेने के आरोप पहले भी लगाते रहे हैं.

सरफाराज़ का दावा
सरफराज ने इस वीडियो में 1987 के एक मैच का जिक्र किया है. ये मैच इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया था. सरफराज के मुताबिक इस मैच में इमरान का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. उन्होंने उस घटना को याद करते हुए कहा कि इस्लामाबाद में इमरान उनके घर पर आए थे और खाने के दौरान उन्होंने ड्रग्स लिए थे.

नोट में कोकीन डाल कर लेते थे
गुगली न्यूज़ टीवी से बातचीत करते हुए सरफराज ने कहा, 'ये उनके सामने की बात है और 1987 में पाकिस्तान का इंग्लैंड के साथ मैच था, तब इमरान खान मेरे इस्लामाबाद के घर पर आए थे. इमरान खान 10-20 रुपये के नोट में कोकीन डाल कर उसका सेवन करते थे और भांग को सूखा कर उसका चरस बनाया करते थे. उनके साथ मेरे घर पर इमरान के साथ मोहसिन खान, अब्दुल कादिर और सलीम मलिक भी थे. खाने के बाद उसने चरस पी थी.'



ये भी पढ़ें:- IPL 2020: पृथ्वी शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स की बढ़ा दी है टेंशन, प्लेऑफ से हो सकता है पत्ता साफ

कौन हैं सरफराज नवाज़?
साल 1969 से 1984 तक पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट और 45 वनडे खेलने वाले सरफराज लंबे समय तक तेज़ गेंदबाजी के मोर्चे पर इमरान खान के जोड़ीदार रहे. वो रिवर्स स्विंग के बादशाह थे. टेस्ट क्रिकेट में 177 विकेट लेने वाले सरफराज बाद में पाकिस्तान में सांसद बने. इसके अलावा वो कमेंटेटर भी रहे. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 5 हज़ार से ज़्यादा रन भी बनाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज