खेल

सौरव गांगुली पर भड़के दिलीप वेंगसरकर, बोले- बीसीसीआई अध्यक्ष ने कई जिम्मेदारियां ली हुई हैं

सौरव गांगुली के उनकी इस सक्रियता से खुश हों, लेकिन पूर्व कप्तान दिलीप वेंगरसकर इससे खुश नहीं हैं.
सौरव गांगुली के उनकी इस सक्रियता से खुश हों, लेकिन पूर्व कप्तान दिलीप वेंगरसकर इससे खुश नहीं हैं.

पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह टीम चयन, आईपीएल शेड्यूल और विभिन्न मसलों की जिम्मेदारी अपने ऊपर लिए हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 7:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह टीम चयन, आईपीएल शेड्यूल और विभिन्न मसलों की जिम्मेदारी अपने ऊपर लिए हुए हैं. वह लगातार इंडियन प्रीमियर लीग के शेड्यूल और चयन पर बात करते हैं. सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में काफी सक्रिय हैं. हाल ही में उन्होंने रोहित शर्मा की फिटनेस और केएल राहुल की रेड बॉल में वापसी पर भी टिप्पणी की. उनके फैन्स बेशक उनकी इस सक्रियता से खुश हों, लेकिन पूर्व कप्तान दिलीप वेंगरसकर इससे खुश नहीं हैं.

दिलीप वेंगसरकर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ''जब आईपीएल की तिथियां और जगहों पर चर्चा हो रही थी, तो सौरव गांगुली आईपीएल चेयरमैन के तौर पर बात कर रहे थे. यह दुखद है. एक बार फिर गांगुली उन्हीं लोगों की तरफ से बात कर रहे हैं. वह वह उनकी विश्वसनीयता को कम करके देख रहे हैं. या वह यह कहना चाहते हैं कि वह अन्य लोगों से ज्यादा जानते हैं.''

IND vs AUS: रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलेंगे टेस्ट सीरीज, BCCI ने किया कंफर्म



वेंगसरकर ने कहा, ''मेरा हमेशा यह मानना रहा कि यह खेल पूर्व क्रिकेटरों द्वारा चलाया जाना चाहिए. मुझे गांगुली से बहुत उम्मीद है. हालांकि, मैंने अब तक जो देखा है, उससे मेरा मन बदलने लगा है. चयन समिति या बोर्ड में से किसी ने रोहित शर्मा की फिटनेस की बात नहीं की. मुंबई इंडियंस के कप्तान को फिटनेस समस्याओं के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन गांगुली ने इस बात की पुष्टि की कि यदि रोहित फिट रहते हैं तो फ्लाइट में रहेंगे.
दिलीप वेंगसरकर ने बोर्ड से रोहित को ड्ऱॉप करने का कारण पूछा. उन्होंने कहा, ''रोहित को आश्चर्यजनक रूप से टीम से बाहर किया गया है, क्योंकि बीसीसीआई के फिजियो ने बताया कि वे हैमस्ट्रिंग से परेशान हैं. लेकिन सवाल उठता है कि मुंबई इंडियंस के फिजियो ने उन्हें आईपीएल कैसे खेलने दिया? दोनों फिजियो की राय अलग क्यों है? चार मैचों के बाद रोहित मुंबई की प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए. वह मंगलवार के फाइनल में भी खेलेंगे.''



बड़ी खबर: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ एक टेस्‍ट मैच खेलेंगे विराट कोहली

हालांकि, बीसीसीआई ने अब कंफर्म कर दिया है कि भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएंगे. रोहित शर्मा को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. रोहित शर्मा के साथ बातचीत के बाद तय किया गया है कि उन्हें वनडे और टी-20 सीरीज से आराम दिया जाएगा ताकि वह पूरी तरह फिट हो सकें. लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के बाद उन्हें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज