• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • पूर्व चीफ सेलेक्टर प्रसाद ने IPL के इस स्टार बल्लेबाज को बताया भारत का भविष्य, टेस्ट डेब्यू पर कही ये बात

पूर्व चीफ सेलेक्टर प्रसाद ने IPL के इस स्टार बल्लेबाज को बताया भारत का भविष्य, टेस्ट डेब्यू पर कही ये बात

एमएसके प्रसाद ने देवदत्त पडिक्कल की तारीफ करते हुए कहा कि वो अच्छे बल्लेबाज हैं. लेकिन उन्हें भारतीय टीम में जगह बनाने में अभी वक्त लगेगा. (MSK Prasad Twitter)

एमएसके प्रसाद ने देवदत्त पडिक्कल की तारीफ करते हुए कहा कि वो अच्छे बल्लेबाज हैं. लेकिन उन्हें भारतीय टीम में जगह बनाने में अभी वक्त लगेगा. (MSK Prasad Twitter)

बीसीसीआई के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को लेकर कहा कि वो भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं. लेकिन उन्हें टेस्ट टीम में जगह पाने के लिए अभी एक साल और मेहनत करनी होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बीसीसीआई ने दो दिन पहले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) और इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान किया था. इस दौरे के लिए चार खिलाड़ियों को स्टैंड बाय में रखा गया है. इसमें अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजन नगवसवाला का नाम शामिल है. हालांकि, कई और नामों को लेकर भी चर्चा थी कि इन्हें मौका मिलेगा. इसमें कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) भी थे. हालांकि, उन्हें टीम में जगह नहीं मिली. लेकिन बीसीसीआई के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) को लगता है कि पडिक्कल भविष्य के खिलाड़ी हैं और उन्हें आगे जरूर मौका मिलेगा.

    प्रसाद ने स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में कहा कि पडिक्कल को भारत की टेस्ट टीम में जगह बनाने में थोड़ा वक्त लगेगा. वो यकीकन ऐसे बल्लेबाज हैं, जो भारतीय क्रिकेट का भविष्य होंगे. इसमें किसी को शक नहीं है. लेकिन अगर आप टेस्ट क्रिकेट के बारे में बात करते हैं, तो पडिक्कल को कम से कम एक साल और घरेलू क्रिकेट में अपने खेल को निखारना होगा. इसके बाद जरूर वो टेस्ट टीम में जगह पाने के मजबूत दावेदार हो जाएंगे.

    पडिक्कल ने आईपीएल 2020 में 473 रन बनाए थे
    पडिक्कल ने बीते कुछ सालों में घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने पिछले साल ही आईपीएल में डेब्यू किया था. उस सीजन में कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए 400 से ज्यादा रन बनाए थे. वो लीग के इतिहास में डेब्यू सीजन में 400 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे. उन्होंने पिछले आईपीएल के 15 मैच में 5 अर्धशतक की बदौलत कुल 473 रन बनाए थे.

    यह भी पढ़ें: विराट कोहली की अपील पर मदद के लिए आगे आए युजवेंद्र चहल, दिया दान

    प्रसिद्ध कृष्णा कोरोना पॉजिटिव आने पर घर में हुए क्वारंटीन, BCCI को 25 मई से पहले उबरने की उम्मीद

    पडिक्कल लिस्ट-ए क्रिकेट में लगातार 4 शतक लगाने वाले पहले भारतीय

    आईपीएल 2021 में भी पडिक्कल का प्रदर्शन शानदार रहा था. उन्होंने इसी सीजन में अपना पहला आईपीएल शतक भी जमाया था. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में ये उपलब्धि हासिल की थी. पडिक्कल ने आईपीएल 2021 टलने से पहले 6 मैच में 152 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 195 रन बनाए थे. आईपीएल से पहले कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी. पडिक्कल ने टूर्नामेंट में कुल 737 रन बनाए थे.

    इस दौरान उन्होंने लगातार 4 शतक 152, 126*, 145* and 101 रन बनाकर नया रिकॉर्ड बनाया था. वो लिस्ट-ए क्रिकेट में ऐसा करने पहले भारत के पहले और दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज