Home /News /sports /

रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बयान, बोले- हमेशा वहीं करते हैं...

रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बयान, बोले- हमेशा वहीं करते हैं...

रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर अपनी राय दी है. (AFP)

रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर अपनी राय दी है. (AFP)

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा है कि रोहित शर्मा मौजूदा टीम और खिलाड़ियों का भरपूर फायदा उठाना जानते हैं. वह हमेशा वही करेंगे जो टीम के लिए सबसे अच्छा है. पिछले महीने टी20 इंटरनेशनल प्रारूप के लिए बागडोर दिए जाने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बुधवार को वनडे का कप्तान भी नियुक्त किया गया. वह विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह लेंगे, जो अपने कार्यकाल के दौरान सफल रहे, लेकिन एक भी आईसीसी ट्रॉफी जीतने में नाकाम रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट सेट-अप में विभाजित कप्तानी की अवधारणा को पेश करने का एक बड़ा फैसला किया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma), जिन्हें पहले टी20 इंटरनेशनल टीम का प्रभार दिया गया था, को अब नया वनडे कप्तान नियुक्त किया गया है. जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) अब सिर्फ टेस्ट टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. इसी के साथ सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में विराट कोहली के लगभग पांच साल के कार्यकाल का अंत भी हो गया. ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान सबसे लंबे प्रारूप से महेंद्र सिंह धोनी के चौंकाने वाले संन्यास के बाद विराट कोहली ने 2015 में टेस्ट कप्तानी संभाली थी.

    इसके बाद 2017 में विराट कोहली ने पूर्व कप्तान धोनी के पद से हटने का फैसला करने के बाद सीमित ओवरों के प्रारूप में कप्तान के रूप में कार्यभार संभाला. इस बीच, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विभाजित कप्तानी पर अपनी राय दी है. हाल ही में ‘द वीक’ को दिए एक इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा की कप्तानी के कौशल और टीम का नेतृत्व करने के तरीके के बारे में बात की.

    ‘रोहित शर्मा वहीं करते हैं, जो टीम के लिए बेस्ट’
    रवि शास्त्री ने कहा, ”रोहित अभिभूत नहीं हैं. वह दूसरों को प्रभावित करने के बारे में नहीं सोचते हैं. वह हमेशा वही करते हैं, जो टीम के लिए सबसे अच्छा होता है. वह टीम में मौजूद हर खिलाड़ी का पूरा फायदा उठाना जानते हैं.” पूर्व मुख्य कोच ने अपने कार्यकाल को याद किया और इस बात पर रोशनी डाली कि कैसे रोहित और कोहली दुनिया के दो ऑल-फॉर्मेट बल्लेबाजों के रूप में विकसित हुए, जिससे उन्हें खुशी और गर्व हुआ.

    Ashes 2021: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने रिकॉर्डतोड़ शतक ठोका, फिर इंग्लैंड के गेंदबाज ने फेंकी ‘जबड़ा तोड़’ गेंद; देखें वीडियो

    उन्होंने कहा, ”हम एक जैसी मानसिकता वाले दो लोग हैं. हमारी वेवलेंथ और सोच एक जैसी है. 2014 में जब मैं पहली बार आया था, तो टीम में केवल एक बड़ा खिलाड़ी था – महेंद्र सिंह धोनी. वहां और कौन था? सुपरस्टार मैटेरियल कौन था? सफेद गेंद वाले क्रिकेट में विराट कोहली और शायद रोहित शर्मा. शास्त्री ने कहा, ”इन दो लोगों को लाल और सफेद गेंद वाले क्रिकेट में महान खिलाड़ी बनने के लिए, एक महान तेज गेंदबाजी आक्रमण तैयार करने के लिए, ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में हराने के लिए – इस टीम के साथ बहुत कुछ पहली बार हुआ. यह जबरदस्त है.”

    विराट कोहली के चहेते युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल फेल, 137 गेंद शेष रहते टीम को मिली करारी हार

    ‘विराट कोहली टीम इंडिया के लीडर हैं’
    वहीं, हाल ही में रोहित शर्मा ने टी20 का कप्तान बनाए जाने पर बोरिया मजूमदार को दिए एक इंटरव्यू में विराट कोहली की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था, ”विराट कोहली जैसे शानदार बल्लेबाज की हमेशा जरूरत होती है. टी20 इंटरनेशनल में 50+ से अधिक का औसत होना बहुत ज्यादा मायने रखता है, यह वास्तविक नहीं लगता है… कठिन परिस्थितियों में अनुभवी और बल्लेबाजी करने वाला खिलाड़ी टीम इंडिया का लीडर भी है. उनकी उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण है.”

    Tags: Cricket news, Ravi shastri, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर