99 रन बनाने के बावजूद उठे गेल पर सवाल, पूर्व क्रिकेटर ने कहा- ऐसे बल्‍लेबाज़ को क्यों खेलने दिया जाता है?

क्रिस गेल (photo-iplt20.com)

क्रिस गेल (photo-iplt20.com)

बैंगलोर के खिलाफ दमदार पारी खेलने वाले गेल की हर तरफ तारीफ हो रही है, वहीं टीम इंडिया के पूर्व ओपनर ने उनकी भूमिका पर सवाल उठा दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2019, 2:42 PM IST
  • Share this:
दुनिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों में शुमार क्रिस गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मोहाली में 64 गेंदों पर दस चौके और पांच छक्‍के की मदद से 99 रन की नॉट आउट पारी खेलकर अपना दम दिखाया. अगर वह एक रन और बना लेते तो यह आईपीएल में गेल का सातवां शतक होता. हालांकि वह अभी भी छह शतक के साथ नंबर एक बल्‍लेबाज़ हैं. जब बैंगलोर के खिलाफ दमदार पारी खेलने के कारण गेल की हर तरफ तारीफ हो रही है, उस वक्त टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने उनकी भूमिका पर सवाल उठा दिए हैं.

इस वक्‍त आईपीएल में कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने कहा, 'गेल बड़ी पारी खेलने के बाद फील्डिंग नहीं करते. ऐसे खिलाड़ियों को खेलने क्यों दिया जाता है.'

सच कहा जाए तो यह वाजिब सवाल है और हर फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ी से उम्‍मीद करती है कि वो फील्डिंग के दौरान मैदान पर रहे. जबकि क्रिस गेल जैसे अनुभवी खिलाड़ी की कप्‍तान या फिर किसी गेंदबाज़ को दी गई एक सलाह भी मैच का पासा पलटने का दम रखती है.



ये भी पढ़ें-IPL मैच में पहली बार हुआ ऐसा, छक्का लगाते ही 3 बल्लेबाजों के साथ हो गया 'हादसा'
शतक से चूके, लेकिन बना डाला ये रिकॉर्ड
दुनिया के सबसे बड़े टी20 बल्लेबाज क्रिस गेल अगर किसी मैच में पूरे 20 ओवर खेल जाएं तो सभी को उनसे शतक की उम्मीद होती है, लेकिन बैंगलोर के खिलाफ हुए मुकाबले में वो ऐसा नहीं कर सके. क्रिस गेल महज 1 रन से शतक से चूक गए. क्रिस गेल ने 64 गेंदों में नाबाद 99 रन बनाए. हालांकि एक रन से शतक चूकने के बावजूद क्रिस गेल ने अपनी सेंचुरी पूरी की. चौंकिए नहीं दरअसल क्रिस गेल 100 बार टी20 में 50 से ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए. इस मामले में दूसरे नंबर पर वॉर्नर (73) हैं.

ये भी पढ़ें-विराट-डीविलियर्स की जोड़ी है सबसे तगड़ी, आंकड़े देखकर उड़ जाएंगे होश

यही नहीं, बैंगलोर के खिलाफ नाबाद 99 रनों पर रहने वाले क्रिस गेल ने चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना की बराबरी कर ली है. रैना भी 99 रनों पर नाबाद रह चुके हैं. वह साल 2013 में हैदराबाद के खिलाफ एक रन से शतक चूक गए थे. अगर गेल बैंगलोर के खिलाफ शतक लगा देते तो ये उनका सातवां आईपीएल और 22वां टी20 शतक होता.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज