होम /न्यूज /खेल /केएल राहुल को आराम देने पर पूर्व क्रिकेटर ने उठाया सवाल, बोले- अभी तो लय में आए हैं...

केएल राहुल को आराम देने पर पूर्व क्रिकेटर ने उठाया सवाल, बोले- अभी तो लय में आए हैं...

केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में आराम दिया जा सकता है. (PIC: AP)

केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में आराम दिया जा सकता है. (PIC: AP)

India vs South Africa: रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिला ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत ने गुवाहाटी में दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. इसके साथ ही उन्होंने दक्षिण अफ्रीका का भारत में सफेद गेंद की सीरीज नहीं हारने का 13 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. दोनों टीमें अब इंदौर पहुंच गई हैं, जहां महत्वपूर्ण टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले दोनों टीमें आखिरी बार एक-दूसरे से भिड़ेंगी. घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पहली सीरीज में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने अंतिम मैच के लिए अपने प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली और उप-कप्तान केएल राहुल को आराम देने का फैसला किया है, लेकिन एक पूर्व क्रिकेटर ने इस पर सवाल उठाया है.

बीसीसीआई अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ”हां, विराट कोहली और केएल राहुल दोनों को अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच से आराम दिया गया है.” विराट कोहली एशिया कप 2022 से अपनी फॉर्म में वापस लौट चुके हैं, लेकिन राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ही फॉर्म में नजर आए हैं. ऐसे में उन्हें आराम देना कुछ फैन्स और पूर्व क्रिकेटरों को अखर रहा है. एक्सपर्ट का कहना है कि राहुल टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. अभी हाल ही में उन्होंने अपनी लय पकड़ी है, ऐसे में उन्हें ड्रॉप करना नुकसानदायक साबित हो सकता है.
IND vs SA 3rd T20I: विराट कोहली समेत 2 खिलाड़ियों को रेस्ट सम्भव, Playing XI में हो सकते हैं 2 बदलाव

मोहम्मद सिराज या शमी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में ले सकते हैं जसप्रीत बुमराह की जगह: रिपोर्ट

भारत के पूर्व क्रिकेटर डोड्डा गणेश ने भी इस विचार से सहमति जताई. उन्होंने ट्वीट किया है, ”केएल राहुल को अभी अपनी लय वापस मिली थी और उन्हें तीसरे टी20 इंटरनेशनल के लिए विराट कोहली के साथ आराम दिया गया है. मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं. दोनों लंबे वक्त से आउट ऑफ फॉर्म थे और हाल ही में अपनी फॉर्म में वापस लौटे थे. जब आप फॉर्म में हों तो ज्यादा से ज्यादा गेम खेलें और रन बनाएं. मेरा तो यही मानना ​​है.”

News18 Hindi

एशिया कप से बाहर होने के बाद केएल राहुल की स्ट्राइक रेट में सुधार हुआ है. भारत लौटने के बाद उन्होंने पिछले मैच में गुवाहाटी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ तेजी से रन बनाने में कामयाबी हासिल की. यहां उन्होंने 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट के साथ 28 गेंदों में 57 रन बनाए.

इस बीच उम्मीद है कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर उनकी जगह लेंगे. अय्यर को दीपक हुड्डा की चोट के बाद टीम में शामिल किया गया था. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में अब कुछ ही दिनों का वक्त बचा है और भारत के टॉप तीन बल्लेबाज केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली फिलहाल अपने टॉप फॉर्म में हैं.

Tags: BCCI, India vs South Africa, KL Rahul, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें