चेतन चौहान के बाद भारतीय क्रिकेट को एक और झटका, दिल का दौरा पड़ने से दिग्‍गज खिलाड़ी का हुआ निधन

चेतन चौहान के बाद भारतीय क्रिकेट को एक और झटका, दिल का दौरा पड़ने से दिग्‍गज खिलाड़ी का हुआ निधन
पूर्व क्रिकेटर गोपालस्‍वामी कस्‍तूरीरंजन का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. (सांकेतिक फोटो )

भारत के अनुभवी और दिग्‍गज खिलाड़ी के निधन पर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने कहा कि उनके इस दुनिया से जाने की खबर को सुनकर काफी दुख हुआ. क्रिकेट में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2020, 3:20 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरू. पूर्व भारतीय सलामी बल्‍लेबाज चेतन चौहान (Chetan Chauhan) के निधन से भारतीय क्रिकेट और खेल प्रेमी अभी सही से उबर भी नहीं पाए थे कि चार दिन के भीतर उन्‍हें एक और झटका लग गया. रविवार को चेतन चौहान का निधन हो गया था और अब बुधवार को पूर्व क्रिकेटर गोपालस्‍वामी कस्‍तूरीरंजन ( G kasturirangan) भी इस दुनिया को छोड़ गए. कस्तूरीरंजन का बुधवार को यहां उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.
कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के कोषाध्यक्ष और प्रवक्ता विनय मृत्युंजय ने पीटीआई को बताया कि जी कस्तूरीरंजन का बुधवार की सुबह निधन हो गया. चामराजापेट में अपने निवास पर दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ. कस्तूरीरंजन 89 वर्ष के थे और वह पूर्व क्रिकेटर, प्रशासक और बीसीसीआई (bcci) के क्यूरेटर रहे.



मैसूर की तरफ से खेले कस्‍तूरीरंजन
क्रिकेट जगत से जुड़े सूत्रों ने बताया कि उन्होंने दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में ज्‍यादातर मैच 1948 से 1963 के बीच मैसूर की ओर से खेले. उन्‍होंने 36 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले, जिसमें उन्‍होंने 94 विकेट लिए. उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 42 रन पर 6 विकेट का था. उनके निधन पर शोक जताते हुए पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने ट्वीट किया कि जी कस्तूरीरंजन के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. क्रिकेट में योगदान के लिए उन्हें याद रखा जाएगा. उनके परिवार के प्रति दिल से संवेदनाएं.



यह भी पढ़ें: 

BCCI ने अभी तक नहीं की IPL के टाइटल स्पॉन्सर के नाम की घोषणा, अधिकारी ने कहा- 440 की जगह क्‍यों लें 240 करोड़ रुपये?

चट्टान बनकर दंगाइयों के सामने खड़े हो गए चेतन चौहान, बचाई थी नवजोत सिंह सिद्धू सहित बाकी खिलाड़ियों की जान
केएससीए ने शोक संदेश में कहा कि कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष, सचिव और प्रबंध समिति के सदस्य पूर्व रणजी खिलाड़ी, केएससीए के पूर्व उपाध्यक्ष और बीसीसीआई के पूर्व क्यूरेटर जी कस्तूरीरंजन के निधन पर शोक जताते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज